Covid-19: असदुद्दीन ओवैसी का सवाल- भारत को 300 टन अंतर्राष्ट्रीय सहायता मिली कहां है वह? - Jai Bharat Express

Breaking

Covid-19: असदुद्दीन ओवैसी का सवाल- भारत को 300 टन अंतर्राष्ट्रीय सहायता मिली कहां है वह?



हैदराबाद: एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कोविड -19 स्थिति और अंतरराष्ट्रीय सहायता के विवेकपूर्ण उपयोग पर केंद्र से सवाल किया है। ओवैसी ने पूछा- "ब्यूरोक्रेटिक ड्रॉमे (bureaucratic drama) के कारण कितनी जीवन-रक्षक सामग्री (life-saving material) भंडारण में अटक गई है?"

हैदराबाद के सांसद ने कहा कि भारत को कम से कम 300 टन अंतर्राष्ट्रीय सहायता प्राप्त होने के बावजूद, प्रधान मंत्री कार्यालय यह नहीं बता रहा है कि उसके साथ क्या हुआ है। यह अक्षमता नहीं है, यह साथी नागरिकों के लिए करुणा का पूर्ण अभाव है, ओवैसी ने आरोप लगाया।

ओवैसी का ट्वीट इसको लेकर आया है कि क्लियरेंस के लिए सीमा शुल्क विभाग के साथ हवाई अड्डे पर बहुत सारी सहायता अटक गई है।

सोमवार को वित्त मंत्रालय ने जानकारी दी कि दिल्ली उच्च न्यायालय में मामला आने के बाद 3,000 ऑक्सीजन सांद्रता (oxygen concentrators) की कोई खेप सीमा शुल्क अधिकारियों (Customs authorities) के पास लंबित नहीं है।

जैसा कि सोशल मीडिया पर खबर आई थी कि 3,000 ऑक्सीजन सांद्रता सीमा शुल्क के पास पड़े हैं, मंत्रालय ने कहा: "हमने फिर से जाँच की है"। उन्होंने कहा, '' चूंकि, एक तस्वीर ट्विटर पर भी डाली गई है, अगर किसी को जानकारी है कि वह कहां है, तो हमें सूचित किया जा सकता है और हम तुरंत कार्रवाई करेंगे। ''