Cyclone Tauktae Updates : गुजरात में 23 साल बाद इतना भयानक तूफान, 'तौकते' सिर्फ 110 किलोमीटर दूर, रात को मचाएगा कहर - Jai Bharat Express

Breaking

Cyclone Tauktae Updates : गुजरात में 23 साल बाद इतना भयानक तूफान, 'तौकते' सिर्फ 110 किलोमीटर दूर, रात को मचाएगा कहर



अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान तौकते महाराष्ट्र से होते हुए अब गुजरात की तरफ बढ़ चला है। गुजरात से सिर्फ 110 किलोमीटर दूर है। मौसम विभाग में आशंका जताई है कि रात के वक्त यह सौराष्ट्र से टकराएगा। वहीं इस तूफान ने गोवा, कर्नाटक, केरल और महाराष्ट्र में काफी नुकसान किया है और इस दौरान कई लोगों की मौत भी हो चुकी है।

मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि गुजरात से सिर्फ 110 किलोमीटर दूर चक्रवाती तूफान 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। अगर यही रफ्तार रही तो रात के 11 से 12 के बीच सौराष्ट्र में टकराएगा इस दौरान बारिश और तेज हवाओं को लेकर अलर्ट जारी है और इसके चलते राजस्थान में भी इसका असर देखने को मिलेगा।

गुजरात में 23 साल बाद इतना भयानक तूफान

जानकारी के लिए बता दें कि गुजरात में 23 साल बाद इतना भयंकर तूफान आया है। रिपोर्ट बताती है कि इससे पहले 9 जून 1998 को कच्छ जिले में इतना भयंकर तूफान आया था। इस तूफान के दौरान कम से कम 1173 लोगों की मौत हुई थी और 17 सौ के करीब लापता हो गए थे। उस तूफान के चलते कम से कम 655 गांव प्रभावित हुए थे और करीब डेढ़ लाख लोगों को दूसरी जगहों पर भेज दिया गया था।

जानकारी के लिए बता दें कि इस तूफान के चलते कर्नाटक में कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई। तो वहीं तूफान प्रभावित सात राज्यों में काफी नुकसान हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात, महाराष्ट्र और गोवा के मुख्यमंत्रियों समेत दमन दीव के उपराज्यपाल से हालात की जानकारी दें।