Farmers Protest Update : मोदी सरकार के 7 साल पूरे होने पर 26 मई को काला दिवस मनायेंगे किसान संगठन, ऐसी है तैयारी - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

Farmers Protest Update : मोदी सरकार के 7 साल पूरे होने पर 26 मई को काला दिवस मनायेंगे किसान संगठन, ऐसी है तैयारी



केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ 40 किसान संगठन का विरोध प्रदर्शन पिछले 6 महीने से जारी है. इधर विरोध प्रदर्शन के 6 महीने पूरे होने पर किसान नेताओं ने 26 मई को काला दिवस मनाने का फैसला किया है.

26 मई को घरों, वाहनों, दुकानों पर काला झंडा लगाने की अपील

कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखकर किसान नेताओं ने डिजिटल तरीके से संबोधित करते हुए कहा कि 26 मई को सभी अपने घरों, वाहनों, दुकानों पर काला झंडा लगायें.

मोदी सरकार के 7 साल पूरे होने पर मनायेंगे काला दिवस

किसान नेता राजेवाल ने बताया कि 26 मई को किसान प्रदर्शन के छह महीने हो जाएंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के 7 साल पूरे हो जाएंगे. इसी मौके पर हम काला दिवस मनाने वाले हैं.


उन्होंने कहा, सरकार तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को नहीं सुन रही है और उर्वरकों, डीजल और पेट्रोल की कीमतें बढ़ने से खेती करना संभव नहीं रह गया है.


गौरतलब है कि केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर पिछेल 6 महीने से 40 किसान संगठनों ने दिल्ली के विभिन्न बॉर्डरों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. सरकार कृषि कानूनों में संसोधान के लिए तैयार है, लेकिन किसान संगठन कानून रद्द करने की अपनी मांग पर अड़े हुए हैं. मोदी सरकार के 7 साल पूरे होने पर 26 मई को काला दिवस मनायेंगे किसान संगठन तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें।