पुलिस महानिरीक्षक ने हत्या के अज्ञात आरोपी की सूचना देने वाले को 20 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा - Jai Bharat Express

Breaking

पुलिस महानिरीक्षक ने हत्या के अज्ञात आरोपी की सूचना देने वाले को 20 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा

 


पुलिस महानिरीक्षक ने की दीपेश काछी की हत्या के अज्ञात आरोपी की सूचना देने वाले को 20 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा।


जबलपुर| गोसलपुर थानांतर्गत 12 वर्षीय बालक दीपेश काछी की हत्या के अज्ञात आरोपी के बारे में सूचना देने या उसकी गिरफ्तारी करवाने वाले व्यक्ति को पुलिस महानिरीक्षक जबलपुर जोन भगवत सिंह चौहान ने पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा की अनुशंसा पर 20 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। 

ज्ञात हो कि जिले के गोसलपुर थाना में 29 मई को ग्राम हृदयनगर गोसलपुर निवासी बालकृष्ण काछी ने रिपोर्ट की थी कि उसका बेटा बारह वर्षीय दीपेश काछी 28 मई को दोपहर दादी के घर गया था।और वहां से निकलने के बाद वापस घर नहीं आया। बालकृष्ण काछी की रिपोर्ट पर गोसलपुर पुलिस द्वारा भादवि की धारा 363 के तहत अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया। तलाशी के दौरान दीपेश का शव हृदयनगर में बरामद किया गया। जो अज्ञात आरोपी द्वारा बालक का अपहरण कर हत्या किये जाने के बाद छुपाया जाना पाया गया। इस प्रकरण में भादवि की धारा 302, 201 एवं 304 और बढ़ाई गई।

तमाम प्रयासों और तलाशी के बाद भी दीपेश की हत्या के अज्ञात आरोपी के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिलने पर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा द्वारा आरोपी के बारे में सूचना देने वाले व्यक्ति को दस हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की थी। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस महानिरीक्षक बी.एस. चौहान ने पुरस्कार की इस राशि को बढ़ाकर 20 हजार कर दिया है। पुलिस महानिरीक्षक की घोषणा के अनुसार दीपेश काछी की हत्या के अज्ञात आरोपी को गिरफ्तार करवाने अथवा उसकी गिरफ्तारी सुनिश्चित हो सके ऐसी सूचना देने वाले व्यक्ति को अब 20 हजार रुपये का पुरस्कार दिया जायेगा।