धारा 370 पर फिर घिरे ‘दिग्गी राजा’ गृहमंत्री बोले- हिंदुओं के कश्मीर में बसने से पहले डरा रहे दिग्विजय - Jai Bharat Express

Breaking

धारा 370 पर फिर घिरे ‘दिग्गी राजा’ गृहमंत्री बोले- हिंदुओं के कश्मीर में बसने से पहले डरा रहे दिग्विजय

 




भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने हाल ही में अनुच्छेद 370 को रद्द करने के बयान पर एक बार फिर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उन पर निशाना साधा है. मिश्रा ने कहा कि 370 का विरोध उनके परिवार में भी था, इसके हटने के बाद से क्या कश्मीरी पंडितों ने विस्थापित होने के लिए सोचा. दिग्विजय सिंह ने हिंदुओं को कश्मीर में बसने से पहले डरा रहे हैं. अज्ञात आशंका से उनका प्रयास हिंदुओं में भ्रम पैदा करने का है.

वैक्सीन के प्रति कांग्रेस फैला रही भ्रम

दिग्विजय सिंह के चम्मच चिपकने वाले बयान पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोना वैक्सीन के प्रति कांग्रेस लोगों में भ्रम पैदा कर रही है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने आज तक वैक्सीन नहीं लगवाई. दरअसल, कोरोना वैक्सीनेशन करवाने के बाद कई लोगों के शरीर में चुम्बक चिपकने जैसे मामले सामने आए हैं, जिसके बाद पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र व राज्य सरकार से स्पष्टीकरण की मांग की थी. साथ ही गृहमंत्री ने कहा है कि भाजपा सरकार सिमी के आतंकियों को भी वैक्सीन लगवाने का प्रयास कर रही हैं.
दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर गृहमंत्री का पलटवार

हाल ही में आरएसएस नेता मोहन भागवत ने भारत और पाकिस्तान को भाई बताते हुए कहा था कि सरकार को पाकिस्तान से रिश्ते मजबूत करना चाहिए. संघ नेता के इस बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा था कि क्या मोहन भागवत को भी पाकिस्तान भेजोगे और उनकी भी एनआईए जांच करेगी. दिग्विजय सिंह के इस प्रश्न का उत्तर देते हुए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हम मुसलमानों के विरोधी नहीं, बल्कि उस मानसिकता के विरोधी है, जो पाकिस्तानी के साथ है.



रिसॉर्ट बैठक पर बोले मिश्रा

सीहोर के रिसॉर्ट में कैबिनेट बैठक होने पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि शिवराज सरकार सबके हित के लिए सोचती है. कोरोना को हराने के लिए युद्ध स्तर पर काम चल रहा है. बता दें कि प्रदेश की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए सोमवार यानि आज बैठक भी आयोजित हो रही है.



प्रदेश में घटा पॉजिटिविटी रेट

मध्य प्रदेश में लगातार कोरोना का ग्राफ नीचे गिरता नजर आ रहा है. पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 274 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि की गई है, वहीं मरने वालों की संख्या में भी गिरावट आई है. लगातार कोरोना के आकड़ों में कमी होता देख गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसे प्रदेश के लिए अच्छी खबर बताया है.




प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 76,880 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है, जिनमें से 76,606 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या 7,88,183 हो चुकी है, जबकि 8,552 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. मध्य प्रदेश में अब 3,941 लोग कोरोना संक्रमित बचे हुए हैं, जिनका इलाज जारी है. प्रदेश में अब पॉजिटिविटी रेट 0.34 हो गया है, जबकि रिकवरी रेट भी बढ़कर 98.41 पहुंच गया है.