केरल: विधानसभा में सर्वसम्मति से पारित हुआ मुफ्त यूनिवर्सल वैक्‍सीनेशन का प्रस्‍ताव - Jai Bharat Express

Breaking

केरल: विधानसभा में सर्वसम्मति से पारित हुआ मुफ्त यूनिवर्सल वैक्‍सीनेशन का प्रस्‍ताव



केरल विधानसभा ने आज केंद्र की मोदी सरकार से तय समय में फ्री कोविड-19 वैक्‍सीन उपलब्‍ध कराने की मांग करते हुए सर्वसम्‍मति से एक प्रस्‍ताव पारित किया है। बता दें कि केरल की पिनराई विजयन सरकार देश के सभी राज्‍यों को फ्री में कोरोना उपलब्‍ध कराने की लगातार मांग कर रही है। इससे पहले विधानसभा में मुख्‍यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा था कि कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ राष्‍ट्रीय स्‍तर पर सामूहिक प्रतिरोधक क्षमता विकसित करने के लिए यूनिवर्सल वैक्‍सीनेशन सबसे बेहतर तरीका है।

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए हमें फ्री टीकाकरण प्रदान करने की जरूरत

राज्य में वैक्सीन की कमी को लेकर स्वास्थ्य, महिला और बाल कल्याण मंत्री, वीना जॉर्ज ने सदन में प्रस्ताव पेश कर केंद्र की मोदी सरकार से टीकों के समय पर वितरण का अनुरोध भी किया है। खबरों से मिली जानकारी के अनुसार, वीना जॉर्ज का कहना है कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए हमें फ्री टीकाकरण प्रदान करने की जरूरत है। जोकि यह सुनिश्चित करेगा कि समाज के सभी वर्ग वायरस से सुरक्षित हैं। कोरोना वायरस की पहली लहर ने अर्थव्यवस्था को कमजोर किया, अब देश कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सामना कर रहा है।

टीकाकरण में तेजी लाने से अर्थव्यवस्था को भी मदद मिलेगी

यदि हम टीकाकरण में तेजी लाने के लिए जरूरी कदम उठा सकते हैं तो इससे अर्थव्यवस्था को भी मदद मिलेगी। खबरों से मिली जानकारी के अनुसार, अपने राजनीतिक मतभेदों को दरकिनार कर, सत्तारूढ़ माकपा के नेतृत्व वाले वाम लोकतांत्रिक मोर्चे और कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चे के सदस्यों ने मामूली बदलावों का सुझाव दिया, इसके बाद सर्वसम्मति से प्रस्ताव का समर्थन किया।