तेलंगाना बना कोरोना की दूसरी लहर में पूरी तरह लॉकडाउन खत्म करने वाला पहला राज्य, केंद्र ने किया आगाह, जानिये क्यों - Jai Bharat Express

Breaking

तेलंगाना बना कोरोना की दूसरी लहर में पूरी तरह लॉकडाउन खत्म करने वाला पहला राज्य, केंद्र ने किया आगाह, जानिये क्यों



तेलंगाना सरकार ने राज्य में कोरोना के घटते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन को पूरी तरह से खत्म करने का निर्णय ले लिया है। राज्य के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की अध्यक्षता में कैबिनेट ने फैसला किया है कि राज्य को अब पूरी तरह से अनलॉक किया जाए। इसके साथ ही यहां नाइट कर्फ्यू भी खत्म हो जाएगा। बता दें कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर के बीच तेलांगना ऐसा पहला राज्य बन गया है, जहां से लॉकडाउन को पूरी तरह हटा लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तेलंगाना सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि राज्य में लॉकडाउन की तमाम पाबंदियों को हटा दिया जाए। सीएम ऑफिस ने फेसबुक पर पोस्ट में भी इस बात की जानकारी दी है। सीएम ऑफिस की फेसबुक पोस्ट में लिखा, "राज्य मंत्रिमंडल ने लॉकडाउन को पूरी तरह से हटाने का फैसला किया है। चिकित्सा अधिकारियों की ओर से दी गई रिपोर्टों की जांच करके लॉकडाउन हटाने का फैसला लिया गया है। कोरोना मामलों की संख्या और पॉजिटिविटी प्रतिशत में काफी कमी आई है और कोरोना पूरी तरह से नियंत्रण में आ गया है।'

बता दें कि तेलंगाना में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 1,417 नए मरीज सामने आए थे, जबकि 12 लोगों की मौत इस महामारी से लड़ते हुए चली गई। नए मामलों के साथ कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 6,10,834 है।

केंद्र ने राज्यों को किया आगाह

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर पहले से ज्यादा सतर्क रहने को कहा है। केंद्र की ओर से कहा गया है कि कोरोना संक्रमण कमजोर पड़ने के बाद लॉकडाउन की पाबंदियों में ढील दी जा रही है। ऐसे में कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाए। ऐसी कोई लापरवाही न बरती जाए, जिससे संक्रमण के दोबारा फैलने की आशंका बने।