ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर फिर कसा तंज, चुनावी वादा किया पूरा, राज्य में किसानों के लिए कृषक बंधु योजना शुरू - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर फिर कसा तंज, चुनावी वादा किया पूरा, राज्य में किसानों के लिए कृषक बंधु योजना शुरू



बीते महीने बंगाल समेत 5 राज्यों में चक्रवाती तूफान यास से काफी नुकसान हुआ था। जिसको लेकर केंद्र सरकार ने नुकसान की भरभाई के लिए आर्थिक पैकेज काएलान किया था। लेकिन बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि अभी तक नुकसान का पैसा नहीं दिया गया है।

पश्चिं बमगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि चक्रवात यास के बाद केंद्र सरकार द्वारा राज्य (पश्चिम बंगाल) को कोई पैसा नहीं दिया गया है। पीएम मोदी ने नुकसान की समीक्षा रिपोर्ट के बाद तूफान प्रभावित राज्यों के लिए 1 हजार करोड़ रुपय का ऐलान किया था।

वहीं दूसरी तरफ विधानसभा चुनाव के दौरान किसानों से वादा किया था कि अगर सरकार बनी तो हर साल किसानों को 10 हजार रुपये प्रति वर्ष दिए जाएंगे। बंगाल सरकार ने 10 हजार रुपए देना शुरू कर दिया। राज्य में कृषक बंधु योजना के तहत किसानों को पैसा दिया जा रहा है। किसानों को पहले हर साल 5 हजार रुपए मिलते थे। जिसे बढ़ाकर 10 हजार कर दिया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि पहले पीएम मोदी ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल में हवाई सर्वेक्षण कर इलाकों का जायजा लिया और फिर पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झारखंड के लिए 1,000 करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया था। है।

रिपोर्ट लेने के बाद प्रधानमंत्री की तरफ से दोनों राज्यों के लिए 500-500 करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है। जिसमें ओडिशा के लिए 500 करोड़ रुपए और पश्चिम बंगाल और झारखंड के लिए 500 करोड़ रुपए देने के लिए कहा। लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को दावा किया कि चक्रवात यास के बाद केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को राहत कोष नहीं दिया है।