कांच की छत, घूमने वाली सीट... देखें- रेलवे के विस्टाडोम कोच की खासियत देखें VIDEO - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

कांच की छत, घूमने वाली सीट... देखें- रेलवे के विस्टाडोम कोच की खासियत देखें VIDEO




भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने मुंबई-पुणे डेक्कन एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन में विस्टाडोम कोच (Vistadome Coach) की सुविधा शुरू कर दी है. विस्टाडोम कोच लग्जरी सुविधाओं और ट्रेन में सफर का खास अनुभव कराने के लिए जाने जाते हैं.

रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने ट्वीट करके विस्टाडोम कोच (Vistadome Coach) के शानदार सफर का वीडियो शेयर किया है. रेलवे के मुताबिक पुणे-मुंबई डेक्कन एक्सप्रेस (Mumbai-Pune Deccan Express) में पहली बार विस्टाडोम कोच लगाए गए हैं. विस्टाडोम कोच की चौड़ी खिड़कियों के शीशे और कांच की छतें यात्रियों को ट्रेन में सफर का एक अलग ही अनुभव देती हैं.

मॉनसून के मौसम में मुंबई पुणे-रेलमार्ग पर विस्टाडोम कोच की पारदर्शी छत और बड़ी खिड़कियां सुविधाजनक होने के साथ प्रकृति के शानदार नजारे से यात्रियों के सफर को रोमांचक बनाती हैं.

विस्टाडोम कोच की खासियत...
रेलवे के मुताबिक विस्टाडोम कोच में कांच की छत है. यात्रियों के लिए 44 सीटें हैं, जिन्हें घुमाया जा सकता है. साथ ही कोच में वाई-फाई आधारित यात्री सूचना प्रणाली भी है. मुंबई-पुणे मार्ग पर विस्टाडोम कोच की सुविधा से घाटी, नदी, झरनों का खूबसूरत और शानदार प्राकृतिक नजारे का दीदार कर सकते हैं.

विस्टाडोम कोच में पैसेंजर इन्फॉर्मेशन सिस्टम, वाई-फाई, ऑटोमेटिक स्लाइडिंग डोर की सुविधाएं हैं. इसके अलावा विस्टाडोम कोच में टॉयलेट भी मॉडर्न स्टाइल के बने हुए हैं.






इस कोच में ऑब्जर्वेशन लॉउंज बनाया गया है, जहां खड़े होकर बाहर के नजारे का आनंद लिया जा सकता है. यह खास कोच भारतीय रेलवे की इंटीग्रल कोच फैक्ट्री से तैयार किए गए हैं.