बकरी को बचाने के लिए कुएं में कूदे तीन शख्स, दम घुटने की वजह से दो की मौत - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

बकरी को बचाने के लिए कुएं में कूदे तीन शख्स, दम घुटने की वजह से दो की मौत



औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद जिले में गुरुवार को दम घुटने की वजह से दो लोगों की मौत हो गई. घटना जिले के रफीगंज प्रखंड के गोरडीहा पंचायत के गोरडीहा गांव की है, जहां कुएं में गिरी बकरी को बचाने के लिए कुएं में कूदे दो लोगों की मौत हो गई. वहीं, एक को गंभीर हालत में कुएं से बाहर निकाला गया. मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह घास चरने के दौरान ग्रामीण महेश यादव की बकरी कुएं में गिर गई.


दम घुटने की वजह से हुई मौत


बकरी के गिरते ही वहां मौजूद जितेंद्र यादव बकरी को निकालने कुएं में कूद गया. जब वो काफी देर तक बाहर नहीं निकला तो गांव का ही मधिर दास उसे बचाने के लिए कुएं में कूद गया, लेकिन वो भी कुएं से बाहर नहीं निकला. दो ग्रामीणों के कुएं से बाहर नहीं निकलने पर जितेंद्र यादव के पिता विजय यादव रस्सी के सहारे कुएं में उतरे.


जैसे ही उन्होंने कुएं में प्रवेश किया, उनका दम घुटने लगा. ऐसे में ग्रामीणों ने उन्हें आननफानन बाहर निकाला. उन्हें निकालने के बाद ग्रामीणों ने काफी मशक्कत से जितेंद्र और मधीर को बेहोशी की हालत में कुएं से बाहर निकाला और इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, रफीगंज ले गए. मगर वहां मौजूद प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अरविंद कुमार सिंह ने दोनो ग्रामीणों को मृत घोषित कर दिया.


डीएम ने कही ये बात


इधर, घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची रफीगंज पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराने में जुट गई है. इस मामले में जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने बताया कि घटना के संबंध में जानकारी मिली है, आगे की कार्रवाई की जा रही है.