बेंगलुरुः सामूहिक दाह संस्कार के लिए बनाया सबसे बड़ा श्मशान हुआ बंद, कोविड मामलों में कमी के कारण हुआ फैसला - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

बेंगलुरुः सामूहिक दाह संस्कार के लिए बनाया सबसे बड़ा श्मशान हुआ बंद, कोविड मामलों में कमी के कारण हुआ फैसला



बेंगलुरुः कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद बेंगलुरु में सामूहिक दाह संस्कार के लिए बनाए गए सबसे सबसे श्मशान घाट को गुरुवार को बंद कर दिया गया. इसमें करीब दो महीनों में 1,708 लोगों का अंतिम संस्कार किया गया. रिपोर्ट्स के अनुसार चार एकड़ का यह अस्थायी श्मशान घाट 25 अप्रैल को खोला गया था और 7 मई को इसमें एक सामूहिक दाह संस्कार में 84 लोगों का अंतिम संस्कार किया गया था.

श्मशान घाट के प्रभारी अधिकारी के अनुसार, “मौतों की बढ़ती संख्या के कारण चन्ननहल्ली ग्राम पंचायत के कुरुबरहल्ली गांव में एक सामूहिक दाह संस्कार साइट खोली गई थी. इसके पहले दिन 25 अप्रैल को कोविड से मरने वाले 16 लोगों अंतिम संस्कार किया गया था. ” इस तरह की तीन साइट खोली गई थीं जिनमें कुरुबरहल्ली श्मशान घाट सबसे बड़ा था और यहां एक बार में 41 चिताएं जलाई जा सकती थीं. यहां बीबीएमपी के 30 से अधिक संविदा कर्मियों को तैनात किया गया था.

बुधवार को सिर्फ एक व्यक्ति का हुआ अंतिम संस्कार
अधिकारी ने कहा कि जैसे ही जून में बेंगलुरु में कोविड के मामले घटने लगे, तो कुछ ही शवों को श्मशान घाट लाया गया. बुधवार को एक ही शव लाया गया था. इस सब चीजों ध्यान में रखते हुए हमने अस्थायी साइट को बंद करने का फैसला किया.

कर्नाटक में हो चुकी हैं कोरोना से 34 हजार से ज्यादा मौतें
वहीं, कर्नाटक ने शनिवार को कोरोना के 4,272 नए मामले आए और 115 मौतें हुईं. राज्य में संक्रमणों के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 28,31,026 हो गई. वहीं मौतों का आंकड़ा 34,654 हो गया. इसके साथ ही 6,126 मरीजों को डिस्चार्ज भी किया गया. राज्य में की कुल रिकवर मामलों की संख्या को 26,91,123 हो गई है. राज्य में बेंगलुरु अर्बन एरिया में सबसे ज्य़ादा 955 मामले आए और 16 लोगों की मौत हुई. वहीं शहर में 1,174 मरीज कों डिस्चार्ज किया गया. कर्नाटक में कुल एक्टिव केस की संख्या 1,05,226 है. राज्य में पॉजिटिविटी रेट 2.58 प्रतिशत और मृत्यु दर 2.69 प्रतिशत है.