दिल्ली: ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों पर मिलेगा मुआवज़ा, गठित हुई एक्सपर्ट्स की टीम - Jai Bharat Express

Breaking

दिल्ली: ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों पर मिलेगा मुआवज़ा, गठित हुई एक्सपर्ट्स की टीम



नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन की किल्लत के कारण जान गंवाने वाले लोगों को मुआवजा देने के लिए 4 सदस्यों की एक कमेटी गठित की है. कमेटी के गठन वाली फ़ाइल अप्रूवल के लिए उपराज्यपाल के पास भेज दी गई है. यह जानकारी उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दी. उन्होंने कहा कि अप्रूवल मिलते ही कमेटी काम करने लगेगी.

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में दूसरी लहर के दौरान इस प्रकार की ख़बरें सामने आईं कि कुछ अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के कारण मौत हुईं, कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की भारी किल्लत रही थी, सरकार ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए 4 सदस्यों की मेडिकल एक्सपर्ट टीम गठित की गई हैं. मनीष सिसोदिया ने कहा कि मेडिकल एक्सपर्ट की यह कमेटी अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई मौत की जांच करेगी, कमेटी के गठन करने के बाद फ़ाइल उपराज्यपाल के पास भेज दी गई है, जैसे ही उपराज्यपाल से फ़ाइल अप्रूव होकर आती है कमेटी कार्य करना आरंभ कर देगी.

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि कमेटी सप्ताह में 2 बार मामलों की जांच करेगी और निर्णय लेगी, यदि जांच के बाद किसी की मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई होगी तो ऐसे मामलों में पीड़ित परिवार को 5 लाख रूपए का मुआवजा दिल्ली सरकार देगी. बता दें कि दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान काफी लोगों ने जान गँवाई है.