Covid-19: तमिलनाडु सरकार ने राज्य में 28 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

Covid-19: तमिलनाडु सरकार ने राज्य में 28 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन



तमिलनाडु सरकार ने को राज्य में लॉकडाउन को एक और सप्ताह बढ़ाने का फैसला लिया है। अब राज्य में 28 जून तक लॉकडाउन रहेगा, लेकिन प्रतिबंधों में सरकार की ओर से कुछ ढील दी गई है। राज्य सरकार ने चेन्नई क्षेत्र और उसके आसपास के चार जिलों (चेन्नई, थिरूवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपेट) में 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी (Occupancy) और गैर-एसी बसों के साथ सार्वजनिक परिवहन को फिर से शुरू करने की अनुमति दी है।

मेट्रो रेल सेवाएं 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ फिर से शुरू होंगी। फिल्म और टेलीविजन धारावाहिक की शूटिंग अधिकतम 100 लोगों के साथ फिर से शुरू हो सकेगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तमिलनाडु सरकार ने राज्य को तीन श्रेणियों में विभाजित करते हुए पश्चिम और मध्य क्षेत्र के 11 जिलों में मौजूदा प्रतिबंधों को बरकरार रखा है। जबकि, 23 अन्य जिलों में जरूरी सेवाओं को विस्तारित घंटों के लिए संचालित करने की अनुमति दी है।

प्राइवेट दफ्तर 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ खुलेंगे

चार जिलों- चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपेट में कोई यात्रा प्रतिबंध नहीं है। ऑटोमोबाइल शोरूम और सर्विस सेंटर को खोलने की इजाजत है। इन चार जिलों में बिना दर्शकों के खेलकूद संबंधी प्रशिक्षण और खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जा सकती हैं। सभी राज्य सरकार के कार्यालय 100 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ कार्य कर सकते हैं, जबकि निजी कार्यालय 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ कार्य कर सकते हैं।

फूड आउटलेट सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक काम कर सकते हैं, लेकिन केवल पार्सल सेवाएं प्रदान की जाती हैं। चाय की दुकानें सुबह 6 बजे से शाम 7 बजे तक चल सकती हैं, लेकिन इन चार जिलों में केवल पार्सल सेवा की अनुमति है।