ICC T20 वर्ल्ड कप का भारत नहीं करा पाएगा आयोजन, UAE में होगा टूर्नामेंट, PCB चीफ ने किया दावा - Jai Bharat Express

Breaking

ICC T20 वर्ल्ड कप का भारत नहीं करा पाएगा आयोजन, UAE में होगा टूर्नामेंट, PCB चीफ ने किया दावा



ICC T20 World Cup: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानि PCB के चेयरमैन अहसान मनी ने दावा किया है कि इस साल नवंबर-दिसंबर में होने जा रहे टी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में नहीं होगा. पीसीबी चीफ का कहना है कि टी-ट्वेंटी वर्ल्डकप का आयोजन UAE में होगा. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में होना था. लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इस टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया था. इसके बाद भारत को इसकी मेजबानी दी गई थी.

भारत में टी-ट्वेंटी वर्ल्डकप टूर्नामेंट का आयोजन इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होगा. इस बार टूर्नामेंट में दुनिया की 16 टीमें हिस्सा लेंगे, जिसमें कुल 45 मैच खेले जाएंगे. लेकिन टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मनी ने दावा कर दिया है कि भारत में कोरोना वायरस की वजह से टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन नहीं हो सकेगा.

अहसान मनी ने दावा किया है कि इस टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में किया जाएगा. बता दें कि पिछले महीने ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि BCCI ने घोषणा की थी कि सितंबर-अक्टूबर में भारत में मानसून के मौसम के कारण आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच यूएई में खेले जाएंगे. वहीं दूसरी तरफ ICC ने टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर फैसला करने के लिए BCCI को 28 जून तक का समय दिया है.

भारत में कोरोना वायरस का दूसरा लहर अभी समाप्ति की ओर है, लेकिन तीसरी लहर की आशंका के बीच इस टूर्नामेंट के भारत में होने पर संशय बरकरार है. एक खबर के अनुसार, एहसान मनी के कहा कि भारत को कोरोना के कारण आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच भी यूएई में कराने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है.

उन्होंने कहा कि पीसीबी के पास भी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) के बाकी बचे मैचों को यूएई में कराने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं था. पीएसएल के बाकी बचे मैच 9 जून से यूएई में खेले जाएंगे. ऐसे समय में जब दुनिया स्वास्थ्य संकट से जूझ रही है, तब खिलाड़ियों तथा अधिकारियों की सुरक्षा सर्वोपरि है. हम कोई जोखिम नहीं ले सकते हैं.