IND vs NZ : मोहम्मद सिराज ने तैयार की केन विलियमसन के खिलाफ रणनीति - Jai Bharat Express

Breaking

IND vs NZ : मोहम्मद सिराज ने तैयार की केन विलियमसन के खिलाफ रणनीति



नई दिल्ली :WTC 2021 Final : आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपिनयनशिप का फाइनल अब करीब है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस फाइनल मुकाबले पर पूरी दुनिया की नजर है. भारतीय टी दो जून को इंग्लैंड रवाना हो रही है, जहां फाइनल मैच खेला जाना है. आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया नंबर वन और न्यूजीलैंड नंबर दो पर है. इस बीच दोनों टीमों के बीच रणनीति पर भी बात हो रही है. अब टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कहा है कि वे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज केन विलियमसन को कैसे परेशान करेंगे. हालांकि अभी ये तय नहीं है कि सिराज को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा या नहीं, क्योंकि कई सीनियर तेज गेंदबाज भी इस टीम में शामिल हैं.




भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का कहना है कि अगर उन्हें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में खेलने का मौका मिलता है तो वह न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को डॉट गेंद से परेशान करने की कोशिश करेंगे. मोहम्मद सिराज ने कहा है कि मैं एक ही स्थान पर लगातार गेंद करने की कोशिश करूंगा और मेरा ध्यान विलियम्सन को डॉट गेंद कराने पर केंद्रित रहेगा, जिससे उनपर दबाव बढ़े. मैं उन्हें शॉट लगाने के लिए मजबूर करूंगा जिससे उनके आउट होने के मौके ज्यादा रहें.
मोहम्मद सिराज ने इस साल के शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत को मिली 2-1 की टेस्ट सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई थी. सिराज ने एबीपी न्यूज से कहा कि ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर बाउंस और तेजी थी तो मैंने अच्छी लेंग्थ में वहां गेंदबाजी की. लेकिन इंग्लैंड में स्विंग रहेगी तो मैं कोशिश करूंगा कि बल्लेबाज फ्रंट फुट पर खेले. उन्होंने कहा कि हम इंग्लैंड रवाना होने से पहले क्वारंटीन में हैं. आईपीएल के स्थगित होने के बाद हमने कोई क्रिकेट नहीं खेला लेकिन न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है, इसलिए कीवी टीम को इंग्लिश वातावरण में ढलने के लिए ज्यादा समय मिलेगा.




गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कहा कि मैं यह नहीं कि यह तकनीकी बदलाव है. मेरे अंदर पूरी तरह मनोवैज्ञानिक परिवर्तन आया है. पहले मैं मैदान पर बैचेन हो जाता था लेकिन अब मैं इन चीजों से उबर गया हूं. उन्होंने कहा कि मैंने अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत की है. मैंने जिम में काफी समय बिताया है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के अलावा भारतीय टीम को अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.