बंगाल चुनाव के दौरान विवादित बयान देकर फंसे Mithun Chakraborty, पुलिस ने की पूछताछ - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

बंगाल चुनाव के दौरान विवादित बयान देकर फंसे Mithun Chakraborty, पुलिस ने की पूछताछ



कोलकाता। अभिनेता और भाजपा नेता (BJP Leader) मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) से कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) उनके एक बयान को लेकर पूछताछ कर रही है. पश्चिम बंगाल चुनाव (West Bengal Election 2021) के लिए प्रचार के दौरान उनके विवादास्पद भाषण को लेकर कोलकाता पुलिस(Kolkata Police) ने वर्चुअल पूछताछ की. उनके भाषण को भड़काने वाला बताते हुए माणिकतला में एफआईआर(FIR) दर्ज की गई थी.

माणिकतला पुलिस थाने में दर्ज प्राथमिकी में दावा किया गया है कि सात मार्च को भाजपा में शामिल होने के बाद आयोजित रैली में मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) ने ‘ मारबो एकहने लाश पोरबे शोशाने’ (तुम्हें मारूंगा तो लाश श्मशान में गिरेगी) और ‘ एक छोबोले चाबी’ (सांप के एक दंश से तुम तस्वीर में कैद हो जाओगे) संवाद बोले, जिसकी वजह से राज्य में चुनाव के बाद हिंसा हुई.




बता दें मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) ने जिस रैली में यह बयान दिया था, उसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे. इससे पहले चक्रवर्ती ने प्राथमिकी रद्द करने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. याचिका में चक्रवर्ती ने दावा किया था कि उन्होंने केवल अपनी फिल्मों के संवाद बोले थे.
वहीं अभिनेता की याचिका पर सुनवाई करते हुए कलकत्ता हाईकोर्ट ने निर्देश दिया था कि वह राज्य को अपना ई-मेल पता दें ताकि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान अपने भाषणों के जरिये चुनाव के बाद कथित तौर पर हिंसा भड़काने को लेकर दर्ज कराई गई शिकायत के सिलसिले में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये वह पूछताछ में शामिल हो सकें.