कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार धीमी पड़ने पर मध्यप्रदेश सरकार ने 26 जुलाई से सभी स्कूल खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं। - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार धीमी पड़ने पर मध्यप्रदेश सरकार ने 26 जुलाई से सभी स्कूल खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं।

कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर की रफ्तार धीमी पड़ने पर मध्यप्रदेश सरकार ने स्कूल खोलने का निर्णय ले लिया है, प्रदेश में 26 जुलाई से सभी स्कूल खुल जाएंगे, इसके संबंध में सरकार ने आदेश जारी कर दिए हैं।

सभी कोचिंग सेंटर को कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा, महाविद्यालयों में 01 सितंबर से नवीन शिक्षा सत्र आरंभ होगा।


भोपाल
|मध्य प्रदेश में कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद जीवन सामान्य होना शुरू हो रहा है, जिसके चलते स्कूलों को खोलने की तैयारियां तेज हो गई हैं, 26 जुलाई से स्कूलों में 11वीं 12वीं की कक्षाएं एवं छात्रावास खोले जाएंगे, कक्षा 9वीं एवं 10वीं की कक्षाएं 5 अगस्त से प्रारंभ की जाएंगी, मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी स्कूल 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ प्रारंभ होंगे जुलाई महीने में सप्ताह में दो दिन तथा अगस्त माह में विद्यार्थी सप्ताह में चार दिन विद्यालय आ सकेंगे. कक्षाएं खोली जाने के संबंध में क्राइसिस मैनेजमेंट समूह स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार निर्णय ले सकेंगे। स्कूलों और छात्रावास में कोविड-19 अनुकूल व्यवहार अपनाने के लिए पृथक से एसओपी जारी की जा रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कक्षा 12वीं के लिए कोचिंग सेंटर 5 अगस्त से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल सकेंगे,एवं  क्राइसिस मैनेजमेंट समूह व स्थानीय प्रशासन द्वारा सतत मॉनिटरिंग की जाएगी, सभी कोचिंग सेंटर को कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा, महाविद्यालयों में 01 सितंबर से नवीन शिक्षा सत्र आरंभ होगा वर्तमान में ओपन बुक पद्धति से परीक्षाओं का संचालन किया जा रहा है। स्थानीय परिस्थितियों के अनुरूप महाविद्यालयों में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ऑफलाइन कक्षाओं का संचालन किया जाएगा।