बेंगलुरू पुलिस ने अपराधियों पर नकेल कसी, 400 से अधिक हिरासत में - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

बेंगलुरू पुलिस ने अपराधियों पर नकेल कसी, 400 से अधिक हिरासत में



बेंगलुरू । बेंगलुरू शहर की पुलिस ने शुक्रवार और शनिवार की मध्यरात्रि के दौरान शहर भर में कुख्यात उपद्रवियों पर कार्रवाई शुरू की। एक औचक छापेमारी और तलाशी अभियान में, संबंधित डिवीजन प्रमुखों के नेतृत्व में सभी आठ डिवीजनों की पुलिस टीमों ने बेंगलुरु में उपद्रवियों के घरों पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया।
ये टीमें अब तक 800 घरों में छापेमारी कर चुकी हैं और करीब 400 उपद्रवियों को पूछताछ के लिए पकड़ा गया है। पुलिस ने बताया कि छापेमारी और पूछताछ दोपहर तक जारी रहेगी।

इन छापों के दौरान, कई घातक हथियार - खंजर, चाकू, तलवार और हथकड़ी जब्त की गई, साथ ही उनकी अवैध गतिविधियों से संबंधित दस्तावेजों का एक बड़ा जखीरा भी बरामद किया गया।

केंद्रीय संभाग में छापेमारी में शामिल एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "उपद्रवियों से पूछताछ की जा रही है और यदि आवश्यक हुआ तो उन पर कड़े गुंडा अधिनियम या कर्नाटक संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (केसीओसीए) के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।"

उन्होंने कहा, "हम जब्त किए गए दस्तावेजों का भी सत्यापन कर रहे हैं और उनमें से कुछ से संबंधित मामलों को आयकर विभाग या प्रवर्तन निदेशालय को भेजा जाएगा।"

शुक्रवार रात 11 बजे छापेमारी और तलाशी अभियान शुरू हुआ। अभियान के तहत उपद्रवियों को संबंधित पुलिस थानों में ले जाया गया जहां वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें कड़ी चेतावनी दी।

एक अन्य डिवीजन के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "ज्यादातर उपद्रवी जनता को अत्यधिक ब्याज दरों पर पैसा उधार देते हैं और उनकी संपत्ति के दस्तावेज को रख लेते हैं। उन सभी दस्तावेजों का सत्यापन किया जा रहा है और जरूरत पड़ने पर संपत्ति के मालिकों को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।"