टेरर फंडिंग: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग समेत कई स्थानों पर एनआईए की छापेमारी, 6 गिरफ्तार - Jai Bharat Express

Breaking

टेरर फंडिंग: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग समेत कई स्थानों पर एनआईए की छापेमारी, 6 गिरफ्तार



जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग समेत कई स्थानों पर एनआईए ने छापेमारी की है। आतंकी संगठन आईएसआईएस से संबंध रखने के आरोप में एनआईए ने छापेमारी के दौरान पांच लोगों की गिरफ्तारी भी की है।

जानकारी के मुताबिक एनआईए ने अनंतनाग में चार स्थानों पर छापेमारी के दौरान पांच और श्रीनगर में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

बता दें कि टेरर फंडिंग मामले में एनआईए कश्मीर में कई जगहों पर छापेमारी कर रही है।

वहीं एक दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर सरकार के 11 कर्मचारियों को कथित आतंकवादी संबंध रखने के आरोप की वजह से बर्खास्त कर दिया गया। इनमें अनंतनाग जिले के दो शिक्षक भी शामिल हैं, जिन्हें देश विरोधी गतिविधियों में शामिल पाया गया। जबकि दो पुलिस कांस्टेबल भी शामिल हैं, जिन्होंने कथित रूप से आतंकियों को अंदरूनी सूचना प्रदान की थी। शनिवार को बर्खास्त किए गए 11 सरकारी कर्मचारियों में से चार अनंतनाग जिले के, तीन बडगाम के और एक-एक बारामूला, श्रीनगर, पुलवामा और कुपवाड़ा जिले के हैं।


बता दें कि जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पिछले वर्ष जम्मू-कश्मीर सेवा विनियमन नियमों में संशोधन किया था और किसी भी सरकारी कर्मचारी को बिना किसी पूर्व सूचना के बर्खास्त करने की शक्ति ग्रहण की थी। यदि ऐसे कर्मचारी के राष्ट्र विरोधी या उग्रवादी गतिविधियों में लिप्त होने का साक्ष्य पाया जाता है तो, उनके पास यह शक्ति है कि वह उन्हें तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर सकें।