सितंबर में हो सकता है NEET 2021 एग्‍जाम, यहां मिलेगा एप्लिकेशन फॉर्म - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

सितंबर में हो सकता है NEET 2021 एग्‍जाम, यहां मिलेगा एप्लिकेशन फॉर्म



NTA NEET 2021 Application Form: राष्ट्रीय पात्रता-सह प्रवेश परीक्षा, NEET 2021 अंडरग्रेजुएट परीक्षा सितंबर तक स्थगित की जा सकती है. परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार लंबे समय से एग्‍जाम डेट पर किसी अपडेट का इंतजार कर रहे हैं. NTA ने अभी तक एग्‍जाम स्‍थगित करने की घोषणा नहीं की है और एग्‍जाम के एप्लिकेशन फॉर्म भी जारी नहीं किए हैं. इस संबंध में अगले सप्‍ताह कोई आधिकारिक घोषणा की जा सकती है.

बता दें कि एप्लिकेशन फॉर्म समेत अन्‍य सभी जरूरी जानकारियां एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जारी की जाएंगी. जो उम्‍मीदवार परीक्षा में शामिल होना चा‍हते हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें. NTA जुलाई के अंत तक एप्लिकेशन फॉर्म जारी कर अगस्‍त के दूसरे सप्‍ताह में एग्‍जाम के एडमिट कार्ड जारी कर सकता है. एग्‍जाम सितंबर में आयोजित किया जा सकता है.

शिक्षामंत्री धर्मेंन्‍द्र प्रधान जल्‍द अधिकारियों के साथ बैठक में इसका फैसला ले सकते हैं. नई एग्‍जाम डेट की घोषणा के साथ ही एप्लिकेशन फॉर्म भी रिलीज़ कर दिए जाएंगे. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, परीक्षा 01 अगस्‍त को आयोजित की जानी है मगर अब बचे हुए समय में उम्‍मीदवारों से एप्लिकेशन लेना और एडमिट कार्ड जारी कर परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं है. नई एग्‍जाम डेट की अपडेट के लिए उम्‍मीदवार केवल आधिकारिक स्रोत से मिली जानकारी पर ही भरोसा करें.