सीएम ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में 'खेला होबे' दिवस मनाने का किया ऐलान, नारे की विधानसभा चुनाव में जमकर मची थी धूम - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

सीएम ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में 'खेला होबे' दिवस मनाने का किया ऐलान, नारे की विधानसभा चुनाव में जमकर मची थी धूम



भारत में चुनाव के दौरान लगने वाले नारे पार्टी के कार्यकर्ताओं का मनोबल ऊंचा रखने का काम करते हैं। चुनाव के समय में राजनीतिक दलों के नेता चुनावी रैलियों के दौरान एक दूसरे पर हमला करने के लिए जमकर नारे गढ़ते हैं। हाल ही के महीनों में पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के दौरान एक नारा खूब गूंजा था। यह नारा अभी चर्चा का विषय बना हुआ है। ये नारा सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की तरफ से दिया गया, 'खेला होबे'। जिसका मतलब है खेल होगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कहा है लोगों ने खेला होबे को खुले मन से स्वीकार किया है। इसलिए अब पश्चिम बंगाल में 'खेला होबे दिवस' मनाया जाएगा। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के दौरान चुनावी रैलियों में तृणमूल कांग्रेस और खासकर ममता बनर्जी इस खेल होबे नारे का अक्सर इस्तेमाल करती थीं। ममता बनर्जी का निशाना सीधे तौर पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की तरफ था। इसमें कोई शक नहीं है कि इस चुनावी नारे ने टीएमसी के पक्ष में माहौल बनाने का काम किया है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ममता बनर्जी तीसरी बार पश्चिम बंगाल की सत्ता हासिल करने में सफल रही हैं। ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने 292 विधानसभा सीटों में से 213 सीटों पर जीत हासिल की। इसके बाद सीएम ममता बनर्जी ने विभिन्न क्लबों को फुटबॉल देने का ऐलान किया है। ताकि वे फुटबॉल खेल सकें। सीएम ममता बनर्जी ने राज्य में 50 हजार फुटबॉल बांटने की घोषणा की।