Coronavirus: UAE ने जारी किया नया आदेश, भारत समेत 14 देशों की यात्रा पर लगाई रोक, EU से मिला पॉजिटिव रिस्पॉन्स - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

Coronavirus: UAE ने जारी किया नया आदेश, भारत समेत 14 देशों की यात्रा पर लगाई रोक, EU से मिला पॉजिटिव रिस्पॉन्स



दुनिया के कई देशों में अभी भी कोरोना को लेकर ट्रैवल बैन गाइडलाइन जारी की जा रही हैं। कोरोना वायरस को लेकर संयुक्‍त अरब अमीरात ने शुक्रवार को 14 देशों को लेकर अपने यात्रियों से कहा है कि भारत समेत कई देशों की यात्राएं न करें। जिसके चलते कई लाख प्रवासी कामगारों को झटका दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त अरब अमीरात सरकार ने शुक्रवार को अपने नागरिकों को भारत, पाकिस्तान समेत 14 देशों की यात्रा करने पर रोक लगा दी। ताकि कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोका जा सके। यूएई ने भारत से आने वाले लोगों पर 21 जुलाई तक पाबंदी लगा दी है।

इन 14 देशों पर ट्रैवल बैन

यूएई के विदेश मामलों के मंत्रालय ने कहा कि उसके नागरिक भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका, वियतनाम, नामीबिया, जाम्बिया जैसे देशों की यात्रा न करें। इसके अलावा कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य, युगांडा, सिएरा लियोन, लाइबेरिया, दक्षिण अफ्रीका और नाइजीरिया जैसे देशों पर भी ट्रैवल बैन लगाया है। समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएम ने कहा कि कई देशों को छूट निर्णय के आधार पर दी गई है।

ईयू से मिली भारत को छूट

वहीं दूसरी तरफ विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि कई ईयू देशों ने इस संबंध में सकारात्मक कदम उठाए हैं। यूरोपियन यूनियन ने ईयू डिजिटल सर्टिफिकेट जारी किए हैं। जिसमें ऐसे लोगों को यात्रा करने में छूट दी जाएगी। जिन्होंने वैक्सीन लगवाई है। हमारी अपेक्षा है कि जिन भारतीयों ने घरेलू वैक्सीन लगवाई है, उन्हें ईयू जानें में आसानी होगी।