Delta को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने फिर दी चेतावनी, बताया बेहद खतरनाक वायरस - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

Delta को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने फिर दी चेतावनी, बताया बेहद खतरनाक वायरस



विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने एक बार फिर डेल्टा वायरस को लेकर फिर से चेतावनी दी है। डेल्टा वेरिएंट को लेकर डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि ये बहुत ही खतरनाक वायरस है। डेल्टा वेरिएंट न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में चिंता का विषय बना हुआ है। डेल्टा वेरिएंट के कारण यूके मामलों में स्पाइक देख रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने डेल्टा प्लस वाले देशों की यात्रा पर रोक लगा दी है। यूएस सीडीसी ने चेतावनी दी है कि डेल्टा देश में प्रमुख तनाव होगा। अफ्रीका में हर तीन हफ्ते में मामले दोगुने हो रहे हैं।

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस अदहानोम गेब्रेयेसस ने एक बार फिर दुनिया को आगाह किया है कि कोविड19 का डेल्टा संक्रमण बेहद खतरनाक है। डेल्टा को लेकर कहा कि जिन देशों में टीके लग गए हैं वहां पर भी कोरोना के इस वेरिएंट के नए मामले सामने आ रहे हैं। हम इस महामारी के बहुत खतरनाख दौर से गुजर रहे हैं।

उन्होंने आगे बताया कि डेल्टा संक्रमण अपना स्वरुप बदल रहा है। हमें लगातार इस पर नजर रखनी होगी। डेल्टा वायरस 98 देशों में पाया गया है, जबकि डेल्टा प्लस अभी सिर्फ 8 से 10 देशों में है। ये वायरस उन देशों में तेजी से फैल रहा है। इस संक्रमण को लेकर अभी भी हमें सावधानी बरतनी होगी। कड़ी निगरानी, जांच, ईलाज और होम आइसोलेशन जरूरी है।