High Level मीटिंग के बाद पीएम मोदी ने दिए निर्देश, तीसरी लहर से पहले 1500 ऑक्सीजन प्लांट का काम जल्द हो शुरू - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

High Level मीटिंग के बाद पीएम मोदी ने दिए निर्देश, तीसरी लहर से पहले 1500 ऑक्सीजन प्लांट का काम जल्द हो शुरू



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को हाई लेवल मीटिंग की है। इस मीटिंग में पीएम मोदी ने तीसरी लहर से पहले की तैयारियों को लेकर चर्चा की और साथ ही देश भर में 1500 ऑक्सीजन प्लांट जल्द शुरू करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम करने का आदेश भी दे दिए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को बैठक में वरिष्ठ आधिकारियों को पीएम नागरिक सहायता और पीएम केयर्स फंड की मदद से ऑक्सीजन प्लांट जल्द शुरू करने के लिए कहा है। जबकि उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने जानकारी देते हुए कहा कि यूपी में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर तैयारियां जारी है। 536 नए प्लांट लग रहे हैं। वहीं 146 नए ऑक्सीजन प्लांट के लिए काम चल रहा है। राज्य में टीकाकरण को तेज करने के निर्देश दिए गए हैं।

पीएमओ की तरफ से बयान जारी कर बताया गया है कि हाई लेवल मीटिंग में पीएम को पीएसए चिकित्सीय ऑक्सीजन प्लांट की वर्तमान स्थिति से अवगत करवाया है। केंद्र सरकार देश में 1500 से ज्यादा ऑक्सीजन प्लांट लगाने जा रही है। इसमें पीएम केयर्स, विभिन्न मंत्रालयों और सार्वजनिक क्षेत्रों के प्लांट भी शामिल हैं।

बैठक के दौरान पीएम मोदी को जानकारी दी गई कि जैसे ही ये सभी ऑक्सीजन प्लांट शुरू होंगे तो इससे 4 लाख वेंटीलेटर को लाभ मिलेगा। साथ ही ऑक्सीजन प्लांट के रख रखाव के लिए अस्पताल कर्मचारियों की जिम्मेदारी होगी और उसके लिए उन्हें ट्रेनिंग भी दी जाएगी। बता दें कि देश में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी हो गई थी। जिसके चलते लोग तो परेशान हुए तो वहीं कई लोगों ने ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी भी की।