PM मोदी की टीम में MP से दो चेहरे शामिल, वीरेंद्र खटीक ने तीसरे, सिंधिया ने चौथे नंबर पर ली शपथ - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

PM मोदी की टीम में MP से दो चेहरे शामिल, वीरेंद्र खटीक ने तीसरे, सिंधिया ने चौथे नंबर पर ली शपथ




भोपालः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है. मध्य प्रदेश से मोदी सरकार में दो नए चेहरों को शामिल किया गया है. मोदी की टीम में ज्योतिरादित्य सिंधिया और वीरेंद्र खटीक की एंट्री हुई है. दोनों को कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलाई गई है.

वीरेंद्र खटीक ने तीसरें नंबर पर और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चौथे नंबर पर मंत्री पद की शपथ ली है. वीरेंद्र खटीक लोकसभा सांसद है और ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्यसभा सांसद है. माना जा रहा है कि दोनों नेताओं को मोदी सरकार में बड़ा मंत्रालय दिया जाएगा.





वीरेंद्र खटीक
सातवीं बार लोकसभा सांसद चुने गए वीरेंद्र खटीक को भी मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री बनाया गया है. वीरेंद्र खटीक की गिनती बीजेपी में बड़े दलित नेताओं में होती है. खटीक इससे पहले भी मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में मंत्री बनाए गए थे. लेकिन तब उन्हें राज्य मंत्री बनाया गया था. लेकिन इस बार उन्हें प्रमोट करते हुए केंद्रीय मंत्री बनाया गया है. वीरेंद्र खटीक टीकमगढ़ से लोकसभा सांसद है.


ज्योतिरादित्य सिंधिया
कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी केंद्रीय मंत्री बनाया गया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया के देश के बड़े राजघराने सिंधिया परिवार से आते हैं, सिंधिया इससे पहले कांग्रेस में थे. लेकिन 2020 में वह कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए. बीजेपी में शामिल होने के बाद प्रदेश में एक बार फिर प्रदेश में शिवराज सरकार की वापसी हो गई. सिंधिया अब मोदी की टीम के युवा मंत्रियों में से एक हैं. सिंधिया मध्य प्रदेश से राज्यसभा सांसद हैं.
दलित थावरचंद गहलोत को हटाकर महाराजा सिंधिया को मंत्री बना रही है मोदी सरकार कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने लगाया आरोप।