बच्चों को नशे और मादक पदार्थों के सेवन से दूर रखने हर विभाग निभायें अपनी जिम्मेदारी जबलपुर कलेक्टर - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

बच्चों को नशे और मादक पदार्थों के सेवन से दूर रखने हर विभाग निभायें अपनी जिम्मेदारी जबलपुर कलेक्टर


कलेक्टर ने मादक पदार्थों एवं नशे के कारोबारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश भी बैठक में मौजूद पुलिस अधिकारियों को दिये।


जबलपुर
|बच्चों को नशे और मादक पदार्थों के सेवन से दूर रखने सभी संबंधित विभागों को ज्यादा सक्रियता के साथ-साथ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह करना होगा ये निर्देश कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आज शाम कलेक्टर कार्यालय में नशा और मादक पदार्थों के सेवन एवं अवैध तस्करी को रोकने जिले में अभी तक की गई कार्यवाही की समीक्षा करते हुए दिये। 

श्री शर्मा ने बैठक में नशीले एवं मादक पदार्थों के सेवन से बच्चों को दूर रखने तथा इनसे उनके स्वास्थ्य पर पडऩे वाले विपरीत प्रभाव की जानकारी देने जागरूकता पैदा करने के लिए प्रचार-प्रसार की गतिविधियां बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि खासतौर पर स्कूलों में इस तरह की गतिविधियां आयोजित की जायें और नशे एवं मादक पदार्थों के सेवन से होने वाले नुकसान के बारे में जानकारी दी जाये।

कलेक्टर ने मादक पदार्थों एवं नशे के कारोबारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश भी बैठक में मौजूद पुलिस अधिकारियों को दिये। उन्होंने नशे और मादक पदार्थों की लत के शिकार बच्चों को चिन्हित कर उनके पुनर्वास के लिए अभियान चलाये जाने पर बल देते हुए कहा कि इस कार्य में स्वयंसेवी संस्थाओं अथवा गैर सरकारी संगठनों का सहयोग भी लिया जा सकता है। श्री शर्मा ने बैठक में नशीले एवं मादक पदार्थों के सेवन तथा अवैध तस्करी को रोकने पूर्व में तैयार किये गये एक्शन प्लान पर अभी तक की गई कार्यवाही की जानकारी कलेक्टर कार्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। 

बैठक में अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित, जिला पंचायत की सीईओ रिजु बाफना, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोहित काशवानी, सीएमएचओ डॉ. रत्नेश कुररिया, जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम सोनी, प्रभारी संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय आशीष दीक्षित एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास एमएल मेहरा मौजूद थे।