जबलपुर कोर्ट परिसर के अंदर दंगा भड़काने की थी प्लानिंग कुख्यात बदमाश अब्दुल रज्जाक, बेटे सरताज व समर्थकों के विरूद्ध हुआ प्रकरण दर्ज - Jai Bharat Express

Breaking

जबलपुर कोर्ट परिसर के अंदर दंगा भड़काने की थी प्लानिंग कुख्यात बदमाश अब्दुल रज्जाक, बेटे सरताज व समर्थकों के विरूद्ध हुआ प्रकरण दर्ज



पुलिस ने अब्दुल रज्जाक, बेटे सरताज एवं समर्थकों के विरूद्ध कई धाराओं के तहत 29 अगस्त को प्रकरण दर्ज किया है।

कुल 5 रायफलें विभिन्न बोर की एवं 12 बोर के 8 कारतूस, 315 बोर के 2 कारतूस तथा 15 बकानुमा चाकू मिले थे।


जबलपुर
|कुख्यात जबलपुर के नामी बदमाश अब्दुल रज्जाक व उसके भतीजे को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश करने के दौरान हुए हंगामे के मामले में पुलिस ने अब्दुल रज्जाक, बेटे सरताज एवं समर्थकों के विरूद्ध कई धाराओं के तहत 29 अगस्त को प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार 27 अगस्त को अब्दुल रज्जाक एवं मोह. शहबाज को गिरफ्तार कर कोर्ट के समक्ष पेश करने हेतु कोर्ट के अंदर ले जाया गया था। इस दौरान अब्दुल रज्जाक के भारी संख्या में समर्थक भीड़ के रूप में एकत्रित होकर गेट न. 3 से कोर्ट परिसर में दाखिल हुए पुलिस के द्वारा रोकने पर शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करते हुए गेट को धक्का देकर सभी समर्थक अंदर चले गये व धमकाते हुए कहने लगे कि सरताज भाई का फोन आया है, कह रहे थे कोर्ट पहुंचों अब्बा को छुड़ाओ, रज्जाक पहलवान का कोई कुछ नही कर सकता, यहीं से छुड़ा ले जायेंगे, सभी को देख लेंगें, शहर में दंगा करा देंगे, कोर्ट की सुरक्षा ड्यूटी मे तैनात पुलिस लाईन के उप निरीक्षक सुधीन्द्र सिंह मरावी को जातिगत रूप से अपमानित करते हुए गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दिये।


पुलिस ने बताया कि कुख्यात बदमाश अब्दुल रज्जाक एवं बेटे सरताज जो कि शातिर अपराध प्रवृत्ति का है उनके  समर्थकों के द्वारा कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी एवं भय का माहौल निर्मित कर दिया गया था। जब वकीलों ने रज्जाक के समर्थकों को कोर्ट से भगाया तो, सभी लोग एक दूसरे का नाम लेकर भागने को बोलने लगे,उनमे से कुछ नाम माजिद मूसा, सज्जाद, एहफाज, सोएब, जीत्तू रजक, ले रहे थे।

पुलिस ने इन सभी  धाराओं में दर्ज किया प्रकरण

ओमती थाना में  29 अगस्त को अब्दुल रज्जाक व बेटे सरताज एवं माजिद मूसा, सज्जाद, एहफाज, सोएब, जीत्तू रजक, के विरूद्ध अपराध क्रमांक 429/21 धारा 147, 186, 294, 225, 332, 353,506, 120 बी, 109 भादवि एवं 3(1)ध, 3(2)(व्हीए) एस.सी.एस.टी. का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।

कुख्यात बदमाश रज्जाक घर से मिली थी विदेशी राइफल


उल्लेखनीय है कि विजय नगर थाना में दर्ज प्रकरण को लेकर 27 अगस्त की सुबह पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एक पुलिस टीम ने नया मोहल्ला घर पर घेराबंदी कर दबिश देते हुए बदमाश अब्दुल रज्जाक उम्र 61 वर्ष व भतीजा मोहम्मद शहबाज उम्र 28 वर्ष को अभिरक्षा में लेते हुए घर की तलाशी ली थी,तलाशी के दौरान घर के अंदर एक 12 बोर की पंप एक्सन गन, एक 12 बोर की दुनाली बंदूक, एक 315 बोर की रायफल, एक स्पोर्टिंग 315 बोर, एक 0.22 बोर की विदेशी रायफल, एक इटली की बनी रायफल, कुल 5 रायफलें विभिन्न बोर की एवं 12 बोर के 8 कारतूस, 315 बोर के 2 कारतूस तथा 15 बकानुमा चाकू मिले थे, जिन्हे जब्त करते हुए थाना ओमती में प्रथक से अब्दुल रज्जाक के विरुद्ध अपराध क्रमांक 424/21 धारा 25(1-एए), 25,27 आर्म्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया था।