कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने सोमवार 18 अक्टूबर से शनिवार 23 अक्टूबर तक जिले में विशेष अभियान चलाया जायेगा - Jai Bharat Express

Breaking

कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने सोमवार 18 अक्टूबर से शनिवार 23 अक्टूबर तक जिले में विशेष अभियान चलाया जायेगा


कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने सोमवार से विशेष अभियान प्रत्येक केन्द्र पर उपलब्ध होगी कोविशील्ड और कोवैक्सीन।

कोरोना से संपूर्ण सुरक्षा के लिये दूसरी डोज जरूरी बोले जबलपुर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा।

जबलपुर |कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने सोमवार 18 अक्टूबर से शनिवार 23 अक्टूबर तक जिले में विशेष अभियान चलाया जायेगा। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एस.एस. दाहिया के अनुसार कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने चलाये जा रहे छह दिनों के इस विशेष अभियान के तहत शहर में 72 केन्द्र बनाये जा रहे है। इन केन्द्रों पर कोरोना की दोनों वैक्सीन कोविशील्ड और कोवैक्सीन उपलब्ध रहेगी। 

 डॉ. दाहिया ने बताया कि शहरी क्षेत्र में तीन मोबाईल वैन भी तैनात की जा रही है जो सूचना मिलने पर दिव्यांग, बीमार एवं अक्षम लोगों के घर-घर जाकर वैक्सीन लगायेगी। उन्होंने बताया कि जबलपुर शहर के अलावा जिले के ग्रामीण क्षेत्र में भी 120 टीकाकरण केन्द्र बनाये जा रहे है। ग्रामीण क्षेत्र में स्थापित किये जा रहे प्रत्येक केन्द्र में भी कोविशील्ड और कोवैक्सीन का टीका उपलब्ध रहेगा। कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के लिये पूर्व से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं होगी। प्रत्येक टीकाकरण केन्द्र पर आन स्पॉट रजिस्ट्रेशन की सुविधा रहेगी। 

 कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने सोमवार से शुरू किये जा रहे विशेष अभियान में आम नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, समाज सेवी संगठनों एवं आपदा प्रबंधन समितियों के सदस्यों से सक्रिय सहयोग प्रदान करने की अपील की है। श्री शर्मा ने कोरोना से संपूर्ण सुरक्षा प्राप्त करने के लिये वैक्सीन की दूसरी डोज को अनिवार्य बताते हुये कहा कि पहली डोज लगवा चुके व्यक्ति ड्यू हो जाने पर निकट के टीकाकरण केन्द्र जाकर दूसरी डोज जरूर लगवा लें। उन्होंने वैक्सीनेशन अभियान से जुड़े शासकीय अमले को ड्यू लिस्ट दूसरी डोज लगवाने के लिये संबंधित व्यक्ति से संपर्क करने के निर्देश दिये है।