हबीबगंज रेलवे स्टेशन के उद्घाटन समारोह पर 9 नवंबर से लेकर 15 नंबर तक दोपहिया एवं चार पहिया वाहनों की पार्किंग व्यवस्था में हुआ अस्थाई परिवर्तन - Jai Bharat Express

Breaking

हबीबगंज रेलवे स्टेशन के उद्घाटन समारोह पर 9 नवंबर से लेकर 15 नंबर तक दोपहिया एवं चार पहिया वाहनों की पार्किंग व्यवस्था में हुआ अस्थाई परिवर्तन

हबीबगंज स्टेशन पर प्लेटफॉर्म नम्बर-1 (अरेरा कालोनी ) की ओर की दोपहिया एवं चार पहिया वाहनों की पार्किंग व्यवस्था में हुआ अस्थाई परिवर्तन।

जानकारी के मुताबिक 15 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए हबीबगंज स्टेशन का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री जनजातीय सम्मेलन के लिए 15 नवंबर को भोपाल आएंगे। इसी दौरान वे इसका उद्घाटन करेंगे।


भोपाल
|हबीबगंज रेलवे स्टेशन के उद्घाटन समारोह एवं सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए रेल्वे स्टेशन की गाड़ी पार्किंग व्यवस्था में अस्थायी बदलाव किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 15 नवंबर के कार्यक्रम को देखते हुए 9 नवंबर से लेकर 15 नंबर तक यह प्रभावी रहेगी। मोदी सर्व सुविधायुक्त रेलवे स्टेशन का उद्धाटन करेंगे। ऐसे में प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर आने-जाने वालों के लिए होगी परेशानी।

यह रहेगी व्यवस्था


(1) 9 से 12 नवंबर तक स्टेशन के प्लेटफॉर्म क्रमांक-1 ( अरेरा कॉलोनी) की ओर दोपहिया एवं चार पहिया वाहनों की पार्किंग बंद रहेगी। केवल ड्रॉप एंड गो की सुविधा रहेगी।


(2) 13 से 15 नवंबर तक प्लेटफॉर्म क्रमांक-1 (अरेरा कॉलोनी) की ओर दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा। ड्रॉप एंड गो की सुविधा नहीं रहेगी।


(3) उपरोक्त अवधि में वाहनों के पार्किंग की सुविधा प्लेटफॉर्म क्रमांक 5 ( ISBT/ BHEL ) की ओर उपलब्ध रहेगी।स्टेशन प्रवेश द्वार के पास उपलब्ध पार्किंग के अतिरिक्त बाईं ओर स्थित ओल्ड कंस्ट्रक्सन (पुराना निर्माण) कार्यालय परिसर में भी पार्किंग के लिए स्थान उपलव्ध रहेगा।



स्टेशन पर होंगी ये सुविधाएं

स्टेशन पर यात्री सुविधा को ध्यान में रखते हुए पर्याप्त जगह उपलब्ध कराई गई है। वेटिंग रूम एवं लाउंज (वातानुकूलित, टॉयलेट के साथ), बैठने के लिए वेटिंग रूम, एयर कॉनकोर्स तथा प्लेटफॉर्मों पर 1750 यात्रियों के लिए स्टेनलेस स्टील की सीटिंग उपलब्ध कराई गई हैं। 84 मीटर लम्बा, 36 मीटर चौड़ा भव्य प्राकृतिक प्रकाश युक्त हवादार सेंट्रल एयर कॉनकोर्स, भीड़भाड़ से राहत के किए यात्रियों की आवाजाही के किए स्वतंत्र प्रवेश और निकास की व्यवस्था की गई है।


नोट : रेलवे संबंधी जानकारी के लिए रेलवे के हेल्पलाइन नंबर-139 पर संपर्क किया जा सकता है।