जबलपुर ने ली राहत भरी सांस अफ्रीकन देश से लौटी महिला मे नही मिले कोरोना के लक्षण - Jai Bharat Express

Breaking

जबलपुर ने ली राहत भरी सांस अफ्रीकन देश से लौटी महिला मे नही मिले कोरोना के लक्षण

अफ्रीकन देश बोत्सवाना से जबलपुर आई महिला के स्वास्थ्य परीक्षण में कोरोना के फिलहाल कोई लक्षण नहीं।


सेम्पल लेकर जांच हेतु भेजा गया आईसीएमआर।

बोत्सवाना की सेना में कैप्टन क्वारन्टीन में रह चुकी हैं दस दिन सीएमएम में कोर्स करने आई हैं जबलपुर।

जबलपुर|दक्षिण अफ्रीकी देश बोत्सवाना से जबलपुर आई महिला को लेकर जबलपुर में सनसनी फैल गई, लोग तरह तरह की बातें करने लगे अफवाहें फैलाने लगे, अफवाहों का बाजार तब थमा जब महिला की कोरोना रिपोर्ट में कोई भी लक्षण नहीं पाये गये। जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के अमले ने पता लगा लिया है। जिला चिकित्सालय जबलपुर में पदस्थ डॉ विभोर हजारी एवं डॉ प्रियंक दुबे के अनुसार बोत्सवाना से जबलपुर आई महिला आर्मी में कैप्टन हैं। वे यहॉं अपने देश की ओर से सेना द्वारा संचालित कॉलेज ऑफ मेटेरियल मैनेजमेंट (सीएमएम) में कोर्स करने करने आई हैं।

 डॉ हजारी के अनुसार जबलपुर आने के बाद वे दस दिन का आइसोलेशन (क्वारन्टीन) पूरा कर चुकी हैं। उन्होंने बताया कि महिला का आज सीएमएम जाकर मेडिकल चेकअप किया गया जिसमें वे पूरी तरह स्वस्थ पाई गई हैं। उनमें कोरोना के कोई लक्षण दिखाई नहीं दिये हैं । 

डॉ विभोर हजारी और डॉ प्रियंक दुबे की टीम ने बोत्सवाना की आर्मी में कैप्टन इस महिला का कोरोना टेस्ट हेतु सेम्पल भी लिया है, जिसे परीक्षण हेतु आईसीएमआर भेजा जा रहा है। ओ एल खुमो नाम की 34 वर्षीय इस महिला को बोत्सवाना में कोरोना की वैक्सीन भी लग चुकी है ।