शादी-विवाह में मेहमान बुलाने से पहले ये सुनिश्चित कर लें कि उन्होंने कोरोना वेक्सीन की दोनों डोज लगवा ली है या नहीं - Jai Bharat Express

Breaking

शादी-विवाह में मेहमान बुलाने से पहले ये सुनिश्चित कर लें कि उन्होंने कोरोना वेक्सीन की दोनों डोज लगवा ली है या नहीं


जबलपुर
|शादी-विवाह में मेहमान बुलाने से पहले ये सुनिश्चित कर लें कि उन्होंने कोरोना वेक्सीन की दोनों डोज लगवा ली है या नहीं,कहीं ऐसा न हो कि उन्हें विवाह स्थल से बैरंग लौटना पड़े.दरअसल जबलपुर नगर निगम ने मैरिज गार्डन और होटल मालिकों को सख्त निर्देश दिए हैं की बिना वेक्सीनेशन वाले मेहमान शादी समारोह में प्रवेश न कर पाए,ऐसे में नाते-रिश्तेदार या दोस्त-यार किसी के यहां शादी में जाना है तो आप वैक्सीन के दोनों डोज जरूर लगवा लीजिए.विवाह एवं मांगलिक कार्यक्रमों के दौरान कोविड अनुकूल व्यवहार और पूर्ण वैक्सीनेशन की जांच की जायेगी।

संचालकों के साथ हुई बैठक में ये लिया निर्णय 

आपको बता दें कि नगर निगम आयुक्त संदीप जी.आर. की प्रशासनिक अधिकारियों और होटल-मैरिज गार्डन संचालकों के साथ हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है, कि कोरोना के खतरे को देखते हुए बैठक में निर्देश दिए गए कि कार्यक्रमों की बुकिंग के दौरान ही होटल मालिकों एवं बारात घर संचालकों को पूर्ण वैक्सीनेशन संबंधी कार्यवाही सुनिश्चित करनी होगी, और जांच की जिम्मेदारी बुकिंग करने और कराने वालों की होगी।

निगमायुक्त संदीप जी आर ने कहा कि जांच करने की जिम्मेदारी बारातघरों एवं होटल संचालकों की होगी. बुकिंग करते समय ही बुकिंग करने वाले और बुकिंग कराने वालों यह सुनिश्चित करना होगा कि जो भी सदस्य शादी-विवाह समारोह एवं मांगलिक कार्यक्रमों में भाग लें उसका पूर्ण रूप से टीकाकरण होना चाहिए. इसके साथ ही समारोह के दौरान सभी को कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन करना होगा।

प्रशासन करेगा औचक निरीक्षण

प्रशासन की टीम इस दौरान मैरिज गार्डन और होटल का औचक निरीक्षण भी करेगी ताकि यह सुनिश्चित हो कि कोविड प्रोटोकाल का पालन किया जा रहा है या नही।