यूक्रेन पर रूस के हमले के छठवें दिन खार्किव शहर में भारतीय छात्र की हुई मौत। - Jai Bharat Express

Breaking

यूक्रेन पर रूस के हमले के छठवें दिन खार्किव शहर में भारतीय छात्र की हुई मौत।




Indian Student Died in Ukraine: 
यूक्रेन पर रूस के हमले के छठवें दिन खार्किव शहर में एक भारतीय छात्र नवीन कुमार की मौत हो गई है। विदेश मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी। मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने सोशल मीडिया पर कहा- हमें यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि खार्किव में गोलीबारी की वजह से एक भारतीय छात्र की जान चली गई है। हम उसके परिवार के संपर्क में हैं।


राशन की कतार में लगे थे नवीन

नवीन के हॉस्टल के साथी श्रीधरन गोपालकृष्णन ने बताया- यूक्रेनी समय के मुताबिक, सुबह 10.30 बजे के करीब नवीन सर की मौत हुई। वह राशन की दुकान के सामने लाइन में लगे थे, इसी बीच रूसी सेना ने लोगों पर फायरिंग शुरू कर दी। हमारे पास उनकी बॉडी के बारे में कोई जानकारी नहीं है। हम में से किसी को भी अस्पताल जाने की इजाजत नहीं दी गई।


मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्र का नाम नवीन कुमार है। और वह कर्नाटक के रहने वाले थे, विदेश मंत्रालय ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि कर दी है। भारतीय दूतावास ने आज ही एडवाइजरी जारी कर सभी भारतीयों को तुरंत कीव छोड़ने का निर्देश दिया है।



नवीन खारकीव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी में पिछले चार से मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे।वह कर्नाटक के हावेरी शहर के चलगेरी का रहने वाले थे। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक नवीन खाना लाने के लिए निकला थे। और वह एक ग्रॉसरी स्टोर के बाहर लाइन में खड़ा थे। तभी गोलाबारी की चपेट में आ गये, नवीन के दोस्त प्रवीण भी यूक्रेन में फंसे है। प्रवीण के पिता ने अपने बेटे से बात करने के बाद प्रधानमंत्री से अनुरोध करते हुए कहा है कि हमारे बच्चों को वापस लाने में मदद करें। प्रवीण के पिता ने बताया कि नवीन पिछले 2 दिनों से मेरे बेटे के साथ थे। वह सुबह खाना लाने के लिए निकला था।



कर्नाटक CM बासवराज बोम्मई ने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय में मेरी बात हुई है। हम शव को बरामद करने की हर संभव कोशिश करेंगे,युद्ध क्षेत्र होने के कारण यह बहुत मुश्किल है। लेकिन मैंने विदेश मंत्री और प्रधानमंत्री कार्यालय से प्रार्थना की है, कि पार्थिव शरीर को वहां से जल्द निकाला जाए।


विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी,अरिंदम बागची ने ट्वीट कर लिखा, बहुत दुख के साथ बताना चाहते हैं कि खारकीव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की जान चली गई है।  मंत्रालय उनके परिवार के संपर्क में है, हम परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।