घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की क़ीमतों में फिर हुई बढ़ोत्तरी जानें कितनी बढ़ाई गई कीमतें। - Jai Bharat Express

Breaking

घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की क़ीमतों में फिर हुई बढ़ोत्तरी जानें कितनी बढ़ाई गई कीमतें।

आज से देशभर में 14.2 किलो के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की क़ीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गयी है. अब राजधानी दिल्ली में घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है।




नई दिल्ली |14.2 किलो के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में आज से 50 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। 14.2 किलोग्राम घरेलू एलपीजी सिलिंडर के दाम में 50 रूपये बढ़ने के बाद सिलेंडर की नई कीमत 999.50 रूपये हो गई है। नई कीमत आज से ही लागू हो गई है। कुछ दिन पहले ही वाणिज्यिक गैस सिलेंडर के दामों में भी भारी इजाफा हुआ था, और 19 किलो का गैस सिलेंडर अब 2355 रुपये का हो गया था। गैस के दाम बढ़ने से आम लोगों को महंगाई का बड़ा झटका लगा है।




 

22 मार्च में हुई थी बढ़ोतरी


वहीं खाद्य पदार्थों की कीमतों में भी बढ़ोतरी का सिलसिला लगातार जारी है और महंगाई की मार झेल रही जनता के लिए फिलहाल कहीं से राहत के संकेत नहीं मिल रहे हैं। इससे पहले आखिरी बार घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में में 22 मार्च 2022 को 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी, जिसके बाद दिल्ली में गैस सिलेंडर की कीमत 949.50 रुपये हो गई थी। तब कोलकाता में गैस सिलेंडर 976 रुपये में मिल रहा था। कांग्रेस ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में वृद्धि की खबरों को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए और बढ़े हुए मूल्य को वापस लेने की मांग की है।