नदी पर बने पुल पर यात्री ने खींच दी चैन लोको पायलट ने जान जोखिम में डाल दी देखें खौफनाक Virel Video - Jai Bharat Express

Breaking

नदी पर बने पुल पर यात्री ने खींच दी चैन लोको पायलट ने जान जोखिम में डाल दी देखें खौफनाक Virel Video


बीच पुल पर हो गई ट्रेन की चैन पुलिंग, जांबाज लोको पायलट ने ऐसे चलाई गाड़ी,जांबाज लोको पायलट चैन पुलिंग होने के बाद ट्रेन को दोबारा शुरू कर रहा है।

Virel video 👇

घटना मुंबई के पास रिवर ब्रिज की है. किसी यात्री ने चैन पुलिंग की तो ट्रेन का इंजन पुल के बीच में रुक गया. इसपर लोको पायलट ने अपनी जान खतरे में डालकर ट्रेन को दोबारा शुरू किया।


मुंबई |मध्य रेलवे के एक वरिष्ठ सहायक लोको पायलट ने मुंबई में एक नदी के पुल पर रुकी एक एक्सप्रेस ट्रेन के एक अलार्म चेन नॉब को रिसेट करने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी, और ट्रेन को फिर से चालू किया। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। मध्य रेलवे ने गुरुवार को शहर से लगभग 80 किलोमीटर दूर टिटवाला और खडावली के बीच हुई इस घटना की जानकारी साझा की, साथ ही रेलवे ने लोगों से बिना वजह अलार्म चेन न खींचने की अपील की।


सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में एएलपी सतीश कुमार को अलार्म चेन नॉब रिसेट करने के लिए छपरा जाने वाली गोदान एक्सप्रेस के नीचे पहिए व अन्य उपकरण के बीच रेंगते हुए देखा जा सकता है, ट्रेन 11059 की अलार्म चेन को रीसेट करने का जोखिम उठाते हुए गोदान एक्सप्रेस टिटवाला और खडावली स्टेशनों के बीच नदी पुल पर रुकी,बाद में ट्रेन अपनी अगली यात्रा के लिए रवाना हुई। मध्य रेलवे के प्रवक्ता शिवाजी सुतार ने कहा कि किसी ने अलार्म चेन खींच दी थी, जिससे ट्रेन रुक गई थी।ट्रेन को फिर से चालू करने के लिए उसके दूसरे सबसे आखिरी कोच की नॉब को रिसेट करना जरूरी था, क्योंकि इसी कोच में चेन खींची गई थी। सुतार ने कहा कि स्थिति की गंभीरता को समझते हुए सतीश कुमार ने अपनी जान जोखिम में डालते हुए ट्रेन के नीचे से रेंगते हुए अलार्म चेन नॉब को रिसेट करने में सफल हुए, उनके इस कार्य ने अन्य ट्रेनों में देरी की स्थिति समाप्त की और कई यात्रियों का समय भी बचाया।


सुतार ने कहा कि मध्य रेलवे यात्रियों से अनुरोध करता है कि बिना वजह अलार्म चेन न खींचें। उन्होंने कहा कि 16 अप्रैल से 30 अप्रैल 2022 के बीच केवल मुंबई डिवीजन में ही चेन खींचने की 197 घटनाएं दर्ज हो चुकी हैं।