Breaking jabalpur वकील ने की घर में खुदकुशी,साथी वकील शव लेकर पहुंच गए हाईकोर्ट फिर हाईकोर्ट में की तोड़फोड़ चेंबर में आगजनी पढिए यह खबर - Jai Bharat Express

Breaking

Breaking jabalpur वकील ने की घर में खुदकुशी,साथी वकील शव लेकर पहुंच गए हाईकोर्ट फिर हाईकोर्ट में की तोड़फोड़ चेंबर में आगजनी पढिए यह खबर

वकील ने कर ली आत्महत्या कोर्ट में जमकर हुआ बवाल, शव लेकर हाईकोर्ट पहुंचे साथी, चीफ जस्टिस की कोर्ट में की तोड़फोड़



हाईकोर्ट जबलपुर में शुक्रवार दोपहर हंगामा हो गया, साथी वकील की आत्महत्या से नाराज वकीलों ने चीफ जस्टिस की कोर्ट में तोड़फोड़ कर दी।







मृत हाईकोर्ट वकील अनुराग साहू(40)



जबलपुर |जबलपुर हाईकोर्ट में वकीलों ने हंगामा कर दिया, वे साथी वकील की आत्महत्या से नाराज हैं, शुक्रवार को रेप के आरोपी पुलिस अफसर संदीप अयाची की जमानत के मामले में सुनवाई हुई। इस मामले में पीड़ित पक्ष के वकील अनुराग साहू (40) पैरवी कर रहे थे। सुनवाई जज संजय द्विवेदी की कोर्ट में हुई,इस दौरान कोर्ट में लगे लेटर बॉक्स में किसी ने इस केस से जुड़े तथ्यों को लेकर चिट्ठी डाल दी। अनुराग साहू ने कोर्ट से इस मामले की जांच की मांग की। इस पर आरोपी टीआई के वकील मनीष दत्त ने विरोध किया। इसी बात पर दोनों में बहस हो गई। इससे एडवोकेट अनुराग खफा हो गए। नाराज होकर एडवोकेट अनुराग साहू कोर्ट से घर गए और फांसी लगा ली, इसके बाद साथी वकील शव लेकर हाईकोर्ट पहुंच गए जज नहीं मिले तो चीफ जस्टिस कोर्ट में उन्होंने हंगामा कर दिया,नाराज वकीलों ने चीफ जस्टिस की कोर्ट में तोड़फोड़ कर दी।


आत्म हत्या करने के पूर्व वकील ने लिखा सुसाइड नोट 


जानकारी के अनुसार अधिवक्ता द्वारा आत्महत्या किए जाने से आक्रोशित अधिवक्ता साथियों ने हाईकोर्ट परिसर में शव रखकर प्रदर्शन किया। साथी अधिवक्ता के आत्महत्या किए जाने विरोध में एक अधिवक्ता द्वारा अपनी हाथ की नस काटने की अपुष्ट खबर भी मिली है। आक्रोशित अधिवक्ता ने हाईकोर्ट में आगजनी भी की है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस अधीक्षक सिध्दार्थ बहुगुणा सहित अन्य पुलिस अधिकारी सहित भारी बल ने मोर्चा संभाल लिया है। दमकल विभाग की गाड़ियों ने घटनास्थल में पहुंचकर आग पर काबू प्राप्त किया। समाचार लिखे जाने तक अधिवक्ताओं का विरोध प्रदर्शन जारी था और पुलिस ने हाईकोर्ट के सभी प्रवेश गेट बंद कर दिए हैं। सूत्रों के अनुसार आत्महत्या करने के पूर्व अधिवक्ता ने सुसाइड नोट भी लिखा है।


वकीलों ने की सीबीआई जांच की मांग


आक्रोशित वकील घटना की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। बताया गया कि वकीलों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज भी किया है। घटनास्थल पर एसपी, कलेक्टर एवं बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद हैं। पुलिस और वकीलों में भी झगड़ा हुआ है और कई पुलिसकर्मियों को चोट भी आई हैं।