मोरबी में केबल पुल टूटा, करीब 400 लोग नदी में गिरे वीडियो आया सामने देखिए - Jai Bharat Express

Breaking

मोरबी में केबल पुल टूटा, करीब 400 लोग नदी में गिरे वीडियो आया सामने देखिए

राज्य सरकार प्रत्येक मृतक के परिवार को 4 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये देगी।



केबल पुल टूटा, करीब 400 लोग नदी में गिरे वीडियो आया सामने देखिए 👇 VIDEO 




मोरबी| गुजरात के मोरबी में बड़ा हादसा हुआ है। यहां केबल ब्रिज टूटने से करीब 400 लोग मच्छु नदी में गिर गए, इनमें से कुछ लोगों की नदी में डूबने से मौत हो चुकी है। गुजरात के मोरबी में मच्छु नदी में एक केबल पुल के टूटने की खबर आ रही है। बताया गया है कि जिस वक्त पुल टूटा उस वक्त सैकड़ों लोग पुल पर ही थे। इसके टूटते ही करीब 400 लोग नदी में गिर गए,लोगों को नदी से निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है, ब्रिज रिनोवेशन के बाद हाल ही में चालू किया गया था।


फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि पुल टूटने से नदी में कितने लोग गिरे हैं, लेकिन बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त पुल पर बड़ी तादाद में लोग मौजूद थे, पुलिस और प्रशासन के साथ-साथ स्थानीय लोग भी रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए हैं।


बताया जा रहा है कि महज 5 दिन पहले ही इस केबल ब्रिज को रिनोवेशन के बाद चालू किया गया था, रिनोवेशन के बाद भी इतना बड़ा हादसा होने पर अब कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. हादसे के बाद केबल ब्रिज की कई तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें नजर आ रहा है कि ब्रिज बीच से टूटकर नदी में समा गया है, ब्रिज टूटने के बाद कई लोग बिच में भी फंस गए हैं, जो टूटे हुए ब्रिज को पकड़कर किसी तरह बचने की कोशिश कर रहे हैं।


मृतकों के लिए 4 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजे का ऐलान


गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री के साथ आगे के कार्यक्रमों को छोटा करके जल्द गांधीनगर पहुंच रहा हूं। राज्य के गृर मंत्री को मौके पर पहुंचने और बचाव कार्यों का मार्गदर्शन करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि एसडीआरएफ समेत जवानों को बचाव कार्य में लगाया गया है। मैं मोरबी त्रासदी में अपनी जान गंवाने वाले नागरिकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। राज्य सरकार प्रत्येक मृतक के परिवार को 4 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये देगी।