BREAKING NEWS BHOPALभोपाल की तीन जगहों का बदल जाएगा नाम देखें VIREL VIDEO - Jai Bharat Express

Breaking

BREAKING NEWS BHOPALभोपाल की तीन जगहों का बदल जाएगा नाम देखें VIREL VIDEO

भोपाल के 3 इलाके हलालपुरा बस स्टैंड, हलालपुरा बस्ती और लालघाटी का नाम बदलने का प्रस्ताव सर्व सहमति से पारित 👇 Video


सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा इन इलाकों का मुगल कालीन रक्तरंजित इतिहास हमें पीड़ा देता है. भोपाल बहुत सुंदर ताल और तलैयों का शहर है, इसलिए भोपाल को अच्छा सुनना और अच्छा रखना हम सबकी जिम्मेदारी है।



भोपाल|भोपाल नगर निगम चुनाव के बाद गुरुवार को निगम परिषद की दूसरी बैठक हुई जिसमें कई मुद्दों को लेकर पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर हंगामा हुआ इस दौरान परिषद को संबोधित करने भोपाल से सांसद प्रज्ञा ठाकुर पहुंची और उन्होंनें भोपाल के 3 इलाकों हलालपुरा बस स्टैंड, हलालपुरा बस्ती और लालघाटी का नाम बदलने का प्रस्ताव रखा, हलालपुरा बस स्टैंड को हनुमानगढ़ी, हलालपुरा बस्ती को हनुमानगढ़ और लालघाटी को गुफा मंदिर के पूर्व महंत नारायण दास के नाम पर रखने का प्रस्ताव है,प्रज्ञा ठाकुर के इस प्रस्ताव को सदन में सर्व सहमति से पारित कर दिया गया।




यहां का इतिहास पीड़ा देता है साध्वी प्रज्ञा 


भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के सामने प्रस्ताव को सर्वसहमति से पारित किया गया है. वही सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा इन स्थानों का मुगल काल का रक्तरंजित इतिहास हमें पीड़ा देता है, भोपाल बहुत सुंदर ताल- तलैयों का शहर है, इसलिए भोपाल को अच्छा सुनना और अच्छा रखना हम सबकी जिम्मेदारी है. इतिहास में नृशंस हत्या हुई. कमलापति के 14 वर्ष के बेटे और कई सैनिक, नागरिक शहीद हुए इस वजह से यहां की रक्तरंजित भूमि लाल हो गई इसलिए इस जगह का नाम लालघाटी रखा गया था।


सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा, इसी इलाके में प्राचीन गुफा मंदिर है, वहां के महंत जी के नाम पर अब यहां का नाम रखा गया है. नारायण दास महंत जी ने भोपाल के विलनीकरण के लिए व्रत रखा था अब उनके नाम से इलाके को पहचाना जाएगा, हलालपुरा बस स्टैंड को हनुमान गढ़ी और हलालपुरा बस्ती को हनुमान गढ़ नाम से जाना जाएगा।