प्रदेश का सबसे बड़ा फ्लाई ओवर का निर्माण मार्च 2024 तक होगा पूरा - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

प्रदेश का सबसे बड़ा फ्लाई ओवर का निर्माण मार्च 2024 तक होगा पूरा

प्रदेश का सबसे बड़ा फ्लाई ओवर का निर्माण मार्च 2024 तक होगा पूरा,सांसद राकेश सिंह ने कलेक्टर एवँ विभागीय अधिकारियों के साथ किया निर्माणाधीन फ्लाई ओवर का निरीक्षण




प्रदेश का सबसे बड़ा फ्लाई ओवर का निर्माण मार्च 2024 तक होगा पूरा देखें  Video






जबलपुर |दमोहनाका से मदनमहल तक बनने वाला प्रदेश का सबसे बड़ा फ्लाई ओवर मार्च-2024 तक पूर्ण होगा और फ्लाई ओवर के विस्तारीकरण का कार्य भी मार्च-2024 तक पूर्ण करने की योजना है , यह बात सांसद  राकेश सिंह ने कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन के साथ फ्लाई ओवर के निर्माण कार्य की प्रगति के निरीक्षण के दौरान कही। निरीक्षण के दौरान लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता एस सी वर्मा एवं क्षेत्र के जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे ।




       सांसद श्री सिंह ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों से कार्य की प्रगति, गोहलपुर एवं आईटीआई की तरफ विस्तारीकरण, इसके दोनों तरफ की सड़क को मोटरेबल बनाने, केबल स्टे ब्रिज के निर्माण और उतरने वाले रैम्प पर चर्चा कर जानकारी ली।




      सांसद  राकेश सिंह ने इस अवसर पर कहा केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय द्वारा सीआरएफ दे स्वीकृत दमोहनाका से मदनमहल तक बन रहे लगभग 1000 करोड़ की लागत से प्रदेश के सबसे बड़े फ्लाई ओवर का कार्य तेजी से हो रहा है साथ ही दमोहनाका से गोहलपुर कीओर एवँ दमोहनाका से आईटीआई की ओर तक 78 करोड़ की लागत से फ्लाई ओवर के विस्तारीकरण का कार्य भी प्रारंभ होने जा रहा और इसे भी तीव्र गति से पूरा किया जाएगा।


      सांसद श्री सिंह ने बताया कि जहाँ एक ओर यह प्रदेश का सबसे बड़ा फ्लाई ओवर है वही इसकी सबसे विशेष बात है कि रेलवे स्टेशन के ऊपर से गुजरने वाला देश का पहला केबल स्टे ब्रिज यहां बनेगा । करीब 193 मीटर लंबा का यह केवल स्टे ब्रिज देश का दूसरा सबसे बड़ा केबल स्टे ब्रिज होगा । यह बहुत ही खूबसूरत होगा और इसके बनने के बाद शहर महानगरीय स्वरूप में दिखेगा । इसी के साथ इस फ्लाई ओवर में रानीताल से गढ़ा, गेट नम्बर 2 से राइट टाउन, मदनमहल स्टेशन के दोनों तरफ एवं मदनमहल चौक पर छोटी लाइन फाटक की ओर भी रैम्प बनाये जा रहे हैं, ताकि इसका उपयोग सभी ओर से आने जाने वाले लोग कर सकें ।



       सांसद श्री सिंह ने कहा फ्लाई ओवर के निर्माण से भले ही आज जनता को आवागमन में असुविधा का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन जब इसका निर्माण पूरा होगा तो शहर का यातायात सुव्यवस्थित होने के साथ ही शहर की सुंदरता भी बढ़ेगी आवागमन में समय की बचत भी होगी।