Breaking Jabalpur: खेलो इंडिया, मध्यप्रदेश - पश्चिम बंगाल की टीम के बीच 30 जनवरी को होगा मुकाबला - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

Breaking Jabalpur: खेलो इंडिया, मध्यप्रदेश - पश्चिम बंगाल की टीम के बीच 30 जनवरी को होगा मुकाबला

पहले दिन कल 30 जनवरी से खो-खो की प्रतियोगिता प्रारम्भ होगी। सुबह 10.30 बजे मेजबान मध्यप्रदेश और पश्चिम बंगाल के ग्रुप ए की बालक वर्ग की टीमों के बीच पहला मुकाबला खेला जायेगा।





जबलपुर| खेलो इंडिया यूथ गेम्स 30 जनवरी से 11 फरवरी 2023 तक जबलपुर में होंगे। प्रतियोगिता का पहला मैच रानीताल स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में कल सोमवार की सुबह 10.30 बजे से बालक वर्ग में समूह ए की मेजबान मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल की टीम के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में होगा। खो-खो की प्रतियोगिता के लिए रानीताल स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में विशाल डोम बनाया गया है।




मध्यप्रदेश ओलंपिक संघ के सचिव दिग्विजय सिंह ने बताया कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी के लिए संस्कारधानी तैयार है, यहां खेलो इंडिया यूथ गेम्स में खो-खो, तीरंदाजी, तलवारबाजी और साइकिलिंग की प्रतियोगिताएं होंगी। जिसमें पहला मुकाबला कल से शुरू होगा, राष्ट्रीय स्तर की इन प्रतियोगिताओं में विभिन्न राज्यों के करीब 800 खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं। जबलपुर में खेलो इंडिया यूथ गेम्स की शुरूआत खो-खो से होगी। इस प्रतियोगिता में 18 वर्ष तक की आयु के बालक और बालिकाओं की आठ-आठ टीमें शामिल हो रही हैं। दोनों वर्ग की टीमों को दो-दो समूह में बांटा गया है। सारे मैच डोम में ही होंगे और मेट पर खेले जाएंगे। पहले दिन बालक वर्ग में मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल के अलावा उड़ीसा एवं मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र एवं तेलंगाना और दिल्ली एवं आंध्रप्रदेश के बीच खो- खो के मैच खेले जाएंगे, जबकि बलिका वर्ग में मध्य प्रदेश और पंजाब, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और तमिलनाडु व ओडीसा और राजस्थान के बीच मुकाबला होगा। खो-खो प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए मेजबान मध्यप्रदेश सहित शेष सभी टीमें जबलपुर पहुंच गई हैं। टीमों को रानीताल स्पोर्ट्स काम्पलेक्स तक आवागमन के लिए स्पेशल बसों की व्यवस्था की गई है। खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए रानीताल स्पोर्ट्स काम्पलेक्स को सजाया संवारा गया है।