सात फेरों के बाद विदाई के दौरान दुल्‍हन ने जो किया वो देखकर लोगों की हंसी नहीं रुक रही देखिए Viral Videos - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

सात फेरों के बाद विदाई के दौरान दुल्‍हन ने जो किया वो देखकर लोगों की हंसी नहीं रुक रही देखिए Viral Videos


सात फेरों के बाद विदाई के दौरान दुल्‍हन ने जो किया वो देखकर लोगों की हंसी नहीं रुक रही देखिए
Viral Videos 




राजस्‍थान| सोशल मीडिया पर हर दिन बेहद मजेदार वीडियो वायरल होते रहते हैं। आपने पुरुषों को गुटखा खाते हुए देखा होगा, लेकिन इन दिनों एक महिला का गुटखा खाते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। सबसे हैरानी वाली बात यह वीडियो एक दुल्हन का है, जो शादी के जोड़े में दिख रही है। सोशल मीडिया पर अब यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।


राजस्‍थान के बारां जिले में 2 हजार 222 जोड़े एक साथ विवाह बंधन में बंधे हैं। यहां 26 मई 2023 को सामूहिक विवाह सम्‍मेलन हुआ था। इसके बारे में यह भी दावा किया जा रहा है कि इस आयोजन का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। एक वीडियो को भी सोशल मीडिया पर बारां सामूहिक विवाह सम्‍मेलन से जोड़कर वायरल किया जा रहा है।



वायरल वीडियो में सात फेरों के बाद विदाई के दौरान दुल्‍हन ने जो किया वो देखकर लोगों की हंसी नहीं रुक रही। दरअसल, सामूहिक विवाह सम्‍मेलन में शादी सम्‍पन्‍न होने पर दूल्‍हा-दुल्‍हन अपने घर के लिए विदा हो रहे थे। तब दूल्‍हा मोबाइल फोन पर किसी से बात करने में व्‍यस्‍त था। इसी दौरान दुल्‍हन ने गुटखा निकाला और पति के पास खड़े खड़े ही खा लेती है। इस पूरे वाक्‍या को किसी ने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया।



बता दें कि इस बारां में सामूहिक विवाह सम्‍मेलन का आयोजन श्री महावीर गोशाला कल्‍याण संस्‍थान की ओर से किया गया था। विवाह सम्‍मेलन के लिए 2000 बीघा में टैंट लगाया गया। वर और वधू पक्ष के लोगें के लिए 4400 टैंट लगे थे। 2200 जोड़ों के अलावा इस आयोजन में पांच लाख लोगों ने शिकरत की।


मीडिया से बातचीत में संस्‍थान अध्‍यक्ष गौतम कुमार ने बताया कि राजस्‍थान के खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया की प्रेरणा से सामूहिक विवाह सम्‍मेलन का आयोजन किया गया है। इसमें विशाल पांडाल लगाया गया। 17 रसोईघरों में बड़ी संख्‍या में हलवाइयों ने भोजन तैयार किया। संस्‍थान के सात हजार से अधिक कार्यकर्ताओं ने सभी व्‍यवस्‍थाएं संभालीं।


बारां सामूहिक सम्‍मेलन में राजस्‍थान सीएम अशोक गहलोत, विधानसभा अध्‍यक्ष डॉ. सीपी जोशी, मंत्री प्रमोद जैन भाया समेत कई विधायक, साधु संत और समाज सेवी भी नव दम्‍पती को आशीर्वाद देने पहुंचे थे। संस्‍थान ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड टीम ने रिकॉर्ड संबंधी सभी औपरचारिकताएं पूरी की,और आयोजक संस्था को वर्ल्ड रिकॉर्ड का प्रमाण-पत्र सौंपा है।