जबलपुर - भोपाल VANDE BHARAT EXPRESS की टिकट बुकिंग हुई शुरू रेल्वे ने जारी किया टाइम टेबल - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

जबलपुर - भोपाल VANDE BHARAT EXPRESS की टिकट बुकिंग हुई शुरू रेल्वे ने जारी किया टाइम टेबल

वंदे भारत ट्रेन का लंबे समय से जबलपुर के लोग इंतजार कर रहे हैं। 16 कोच वाली वंदे भारत ट्रेन जबलपुर से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के बीच तीन स्टॉपेज होगा। जबलपुर से छूटने के बाद नरसिंहपुर, पिपरिया और इटारसी के बाद रानी कमलापति पहुंचेगी।




आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर 28 जून की बुकिंग मिलना शुरू हो गई है। ट्रेन जबलपुर से सुबह 6:00 बजे रवाना होगी और सुबह 10.35 रानी कमलपति पहुंचेगी।


पीएम मोदी करेंगें शुरुआत 



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जून को भोपाल में जबलपुर से भोपाल के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत करेंगे। इसके अलावा वह इंदौर से भोपाल के बीच भी वंदे भारत ट्रेन चलेगी। बता दें कि मध्य प्रदेश में पहले से एक वंदे भारत ट्रेन चल रही है। भोपाल से दिल्ली के बीच चलने वाली ट्रेन में लोगों की जमकर दिलचस्पी देखी जा रही है।


MP - जबलपुर| मध्य प्रदेश की दूसरी वंदे भारत ट्रेन जबलपुर - भोपाल की टिकट बुकिंग शुरू हो चुकी है।  रेलवे ने वंदे भारत ट्रेन का शेड्यूल तथा समय सारणी (टाइम टेबल) भी जारी कर दिया है। इन ट्रेनों को भोपाल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जून को हरी झंडी दिखाएंगे। आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर 28 जून की बुकिंग मिलना शुरू हो गई है।


जबलपुर-भोपाल वंदे भारत ट्रेन का शेड्यूल


नए शेड्यूल में इसके समय में भी परिवर्तन किया है। ट्रेन जबलपुर से सुबह 6:00 बजे रवाना होगी और सुबह 10.35 रानी कमलपति पहुंचेगी।वंदे भारत सप्ताह में 6 दिन चलाई जाएगी। मंगलवार को बंद रहेगी। इतना ही नहीं जबलपुर से भोपाल के बीच से तीन स्टेशनों में स्टॉपेज रखा गया है। इनमें नरसिंहपुर पिपरिया और नर्मदापुरम शामिल है।


इन स्टेशनों पर रहेगा वन्दे भारत का हॉल्ट


ट्रेन नंबर 20174 जबलपुर-आरकेएमपी वंदे भारत एक्सप्रेस जबलपुर स्टेशन से सुबह 6 बजे रवाना होकर 6:55 बजे नरसिंहपुर, 7:55 बजे पिपरिया, 8:55 बजे इटारसी, 9:23 बजे नर्मदापुरम और सुबह 10:35 बजे रानी कमलापति स्टेशन (भोपाल) पहुंचेगी. इसी तरह ट्रेन नंबर 20173 आरकेएमपी-जबलपुर वंदे भारत शाम 7 बजे रानी कमलापति स्टेशन से रवाना होगी. यह शाम 7:51 बजे नर्मदापुरम, 8:15 इटारसी, रात 9:15 पिपरिया, 10:15 नरसिंहपुर और रात 11:35 बजे जबलपुर पहुंचेगी. वन्दे भारत का आते- जाते वक्त नर्मदापुरम, पिपरिया और नरसिंहपुर में 2-2 मिनट का हॉल्ट रहेगा,इसे सप्ताह में छह दिन चलाया जाएगा, इसका मेंटेनेंस जबलपुर में होगा।

यह भी पढ़ेVIRAL VIDEO: प्रतिनिधि पर मामला दर्ज होने से नाराज मंत्री प्रहलाद पटेल ने दमोह पुलिस की सेवाएं लेने से किया इनकार देखें वीडियो