कुख्यात बदमाश सूदखोर महादेव अवस्थी उर्फ महादेव पहलवान के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज, 40 साल पहले तेजाब फेंकने पर हो गया था अंधा,पहलवान से अपराध की दुनिया में आया महादेव,अंधेपन को बनाया हथियार, जुर्म की दुनिया में बन गया बड़ा नाम - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

कुख्यात बदमाश सूदखोर महादेव अवस्थी उर्फ महादेव पहलवान के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज, 40 साल पहले तेजाब फेंकने पर हो गया था अंधा,पहलवान से अपराध की दुनिया में आया महादेव,अंधेपन को बनाया हथियार, जुर्म की दुनिया में बन गया बड़ा नाम

महादेव अवस्थी उर्फ महादेव पहलवान के विरूद्ध थाना कोतवाली में दिनांक 22-7-23 को अपराध क्रमांक 399/23 धारा 420,294, 506 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।







कुख्यात बदमाश सूदखोर महादेव अवस्थी उर्फ महादेव पहलवान के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज, 40 साल पहले तेजाब फेंकने पर हो गया था अंधा,पहलवान से अपराध की दुनिया में आया महादेव,अंधेपन को बनाया हथियार, जुर्म की दुनिया में बन गया बड़ा नाम।




MP - जबलपुर| कोतवाली पुलिस ने कुख्यात बदमाश  सूदखोर महादेव अवस्थी उर्फ महादेव पहलवान के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर लिया है, महादेव पहलवान ने 48 लाख रुपए नगद ले लिए,जब  पीडि़त ने रुपया वापस मांगा तो उसे जान से मारने की धमकी दी जाने लगी,पुलिस के अनुसार थाना कोतवाली मे भीमलाल गुप्ता उम्र 56 वर्ष निवासी  गोपाल सदन दमोह नाका कोतवाली ने लिखित शिकायत की थी कि उसने मौजा जबलपुर 264 प.ह.नं. 24/1 में स्थित खसरा नंबर 13 से 15, 16/1, 16/2 20 से 22 का कुल रकबा 10.90 एकड़ भूमि में से भूखंड क्रमाक 37 से 38 डायवर्टेड भूखंड क्रमांक 40 कुल एरिया 60 बाई 80 याने 4800 वर्गफुट सम्पति को वीरेन्द कुमार शुक्ला से रजिस्ट्रीशुदा विक्रय पत्र 20 अगस्त 2018 ई पंजीकरण से खरीदी. उक्त संपत्ति पर वह मालिक काबिज चला आ रहा है एवं समस्त शासकीय अभिलेखों में भीम एवं उसके चाचा नरेन्द्र गुप्ता का नाम संयुक्त रूप से बतौर मालिक काबिज़ के दर्ज चला आ रहा है।



उक्त सम्पत्ति को क्रय करने के लिये महादेव प्रसाद अवस्थी के द्वारा 3100/- रुपये प्रति वर्गफुट की दर से कुल राशि एक करोड़ अड़तालीस लाख अस्सी हजार रुपये में तय किया गया था। रजिस्ट्री बैनामा में 72 लाख रुपये दर्शाया गया है एवं राशि 8 लाख रुपये को चैक के माध्यम से अलग से दिया गया है. इस प्रकार वीरेन्द्र कुमार शुक्ला को भीम गुप्ता  द्वारा 80 लाख रुपए प्रदान किये गये है. शेष राशि 68 लाख 80 हजार रुपए की राशि महादेव प्रसाद अवस्थी को प्राप्त होनी थी. जिसे उसके द्वारा 48 लाख रुपये का भुगतान किया जा चुका है. 20 लाख 80 हजार देना शेष है जो कि समय रहते इनकी नियत को देखते हुए नहीं दिए है. उसे कहा गया था कि शरदचंद पालन से एक समझौता कराया जायेगा जो कि इसी शेष रकम में शामिल होगा. लेकिन उसके द्वारा  दी हुई राशि को दबा लिया गया, और उसका किसी प्रकार से कोई सहयोग नहीं किया गया है तथा सम्पर्क करने पर गाली गलौच व धमकिया दी जा रही थी और कहा गया कि दुबारा मेरे घर पर आना नहीं, नहीं तो तुम्हारा बहुत बुरा हाल करेगें. महादेव प्रसाद अवस्थी के द्वारा  उक्त सम्पत्ति के पाक साफ होने के उससे 48 लाख रुपये ले लिये गए है तथा राशि लेने के बाद किसी प्रकार का कोई सहयोग नहीं किया गया है।



उक्त सम्पति का महादेव प्रसाद अवस्थी के द्वारा सौदा हुआ महादेव अवस्थी के द्वारा फोन पर राशि की मांग की जाती थी. महादेव अवस्थी के द्वारा कृष्ण केशरवानी को राशि लेने के लिये भेजा जाता. कृष्ण लाल केशरवानी जो कि महादेव अवस्थी का पार्टनर है को उसके द्वारा राशि दी जाती थी. शिकायत जांच पर 4800 वर्गफुट का प्लाट भूमि स्वामी वीरेन्द्र शुक्ला एवं आपतिकर्ता शरतचंद पालन से सौदा कराए जाने के लिए महादेव अवस्थी उर्फ महादेव पहलवान निवासी राजा रसगुल्ला के पास तमरहाई चैक द्वारा अलग अलग समय में 48 लाख रुपये नकद लिए जाकर धोखाधड़ी करना एवं रूपये वापस मांगे जाने पर गाली गलोज कर जान से मारने की धमकी दिए पाये जाने पर महादेव अवस्थी उर्फ महादेव पहलवान के विरूद्ध थाना कोतवाली में दिनांक 22-7-23 को अपराध क्रमांक 399/23 धारा 420,294, 506 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया जाता है।


40 साल पहले तेजाब फेंकने पर हो गया था अंधा


40 साल पहले तेजाब हमले में महादेव उर्फ पहलवान की दोनों आंखें चली गई। तभी से वह काले चश्मे पहनता है। कोतवाली थाने से चंद कदम की दूरी पर रहने वाले महादेव के नाम की शहर में तूती बोलती है। सूदखोरी से लेकर प्रापर्टी पर कब्जा और विवादास्पद संपत्तियों में उसकी दखलअंदाजी की बादशाहत कायम है।कोतवाली थाने के पास राजा रसगुल्ला दुकान के सामने 69 वर्षीय महादेव अवस्थी उर्फ महादेव पहलवान 1250 वर्गफीट में दो मंजिला मकान में पत्नी विमला और दत्तक बेटे यश अवस्थी के साथ रहता है। नीचे की दो दुकानों में एक में बेटा यश गैस संबंधी काम करता है। दूसरी दुकान में प्रॉपर्टी संबंधी कारोबार किया जाता है। दोनों आंखों से देख नहीं पाने के बाद भी महादेव पहलवान ने 150 से ज्यादा लड़के पाल रखे हैं, जो उसके इशारे पर कुछ भी करने को तैयार रहते हैं।


पहलवान से अपराध की दुनिया में आया महादेव 


राजा रसगुल्ला के सामने ही अखाड़ा है। जवानी के दिनों में महादेव वहां पहलवानी किया करता था। इस कारण उसकी एक पहचान महादेव पहलवान के रूप में बन गई। शरीर से बलिष्ट था, इस कारण लोग उससे डरते थे। उस समय जबलपुर की पहचान तेजाब नगरी के रूप में हुआ करती थी। महादेव का 40 साल पहले तमरहाई चौक थाना कोतवाली में कमलेश रैकवार निवासी झरईया कुंआ से विवाद हुआ। कमलेश रैकवार ने महादेव पर तेजाब फेंक दिया। घटना में उसकी दोनों आंखों की रोशनी चली गई थी।


अंधेपन को बनाया हथियार, जुर्म की दुनिया में बन गया बड़ा नाम



महादेव पहलवान ने अंधेपन काे अपना हथियार बना लिया, वह ब्याज पर पैसे चलाने लगा 10 से 20 प्रतिशत ब्याज पर वह पैसे देने लगा। इसकी वसूली के लिए उसने लड़के रखने शुरू किए , और लड़के उसके इशारे पर ब्याज की रकम वसूलने का काम करते हैं।अधिकतर लोगों को वह ब्याज पर पैसे प्रॉपर्टी को गिरवी पर रखवा कर देता है। ब्याज न देने वाले की बाद में पूरी प्रॉपर्टी अपने खास गुर्गो के नाम पर रजिस्ट्री करा लेता है।