VIDEO: शिवराज की एक और घोषणा मैं संविदा कर्मचारियों की प्रतिवर्ष अनुंबध की प्रक्रिया को समाप्‍त करने का फैसला कर रहा हूं। सभी संविदा कर्मचारियों को नियमित कर्मचारियों की तरह ही नेशनल पेंशन स्कीम का लाभ मिलेगा - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

VIDEO: शिवराज की एक और घोषणा मैं संविदा कर्मचारियों की प्रतिवर्ष अनुंबध की प्रक्रिया को समाप्‍त करने का फैसला कर रहा हूं। सभी संविदा कर्मचारियों को नियमित कर्मचारियों की तरह ही नेशनल पेंशन स्कीम का लाभ मिलेगा

शिवराज की एक और घोषणा मैं संविदा कर्मचारियों की प्रतिवर्ष अनुंबध की प्रक्रिया को समाप्‍त करने का फैसला कर रहा हूं। सभी संविदा कर्मचारियों को नियमित कर्मचारियों की तरह ही नेशनल पेंशन स्कीम का लाभ मिलेगा, संविदा कर्मचारियों को स्वास्थ्य बीमा का लाभ भी दिया जाएगा।




MP - भोपाल |भोपाल के मोतीलाल नेहरूर स्टेडियम में आयोजित संविदा कर्मचारियों के सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने बड़ी घोषणाएं की हैं। प्रदेश के विभिन्न विभागों के संविदा कर्मचारियों की उपस्थिति में उनके हित में निर्णय लेते हुए मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि मैं आपकी जिंदगी से अनिश्चितता समाप्त कर रहा हूं। मैं संविदा कर्मचारियों की प्रतिवर्ष अनुंबध की प्रक्रिया को समाप्‍त करने का फैसला कर रहा हूं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सभी संविदा कर्मचारियों को नियमित कर्मचारियों की तरह ही नेशनल पेंशन स्कीम का लाभ मिलेगा, संविदा कर्मचारियों को स्वास्थ्य बीमा का लाभ भी दिया जाएगा।


मुख्यमंत्री चौहान ने घोषणा करते हुए कहा कि संविदा कर्मचारियों को 90 प्रतिशत के स्थान पर अब 100 प्रतिशत वेतन दिया जाएगा एवं रिटायरमेंट के समय ग्रेच्युटी की सुविधा का लाभ भी संविदा कर्मचारियों को मिलेगा, आगे घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि संविदा कर्मचारियों के परिवार को अनुकंपा नियुक्ति का लाभ भी दिया जाएगा और नियमित पदों पर भर्ती में संविदा कर्मचारियों को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। इसके साथ ही संविदा कर्मचारियों को नियमित कर्मचारियों के समान अवकाश की पूरी सुविधा मिलेगी। विशेषकर मातृत्व अवकाश में संविदा कर्मचारी बेटियों का नियमित कर्मचारी की तरह मिलेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि आंदोलन के समय जिन संविदा कर्मचारियों के वेतन की राशि काटी गई थी वह राशि वापस की जाएगी साथ उस समय संविदा कर्मचारियों पर दर्ज मामले भई समाप्त होंगे।


इस अवसर पर संविदा कर्मचारियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि तुम्हारे चेहरे की मुस्कुराहट ने मेरी जिंदगी सार्थक कर दी,आज मैं और मेरे मंत्री आपका स्वागत करने आए हैं। आपके इस प्यार पर मेरी जिंदगी न्यौछावर है।


संविदा कर्मचारियों ने अद्भुत काम किया है


मुख्यमंत्री चौहान ने संविदा कर्मचारियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि सभी विभागों के सभी संविदा कर्मचारियों ने अदभुत काम किया है। संविदा कर्मचारियों ने कई बार नियमित कर्मचारियों के साथ कदम से कदम मिलाकर काम किया है जरुरत पड़ने पर उनसे ज्यादा भी काम किया है। मैं कोविड काल में मुख्यमंत्री बना था और उस समय संविदा कर्मचारियों ने जनता की जिंदगी बचाने के लिए जी जान लगाकर काम किया है। प्रदेश आपके इस काम को भुला नहीं पाएगा। संविदा कर्मचारियों की कार्य शैली में सेवाभाव भी है और कर्तव्यबोध है।


मध्यप्रदेश तेजी से आगे बढ़ रहा है।


मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश आज तेजी से आगे बढ़ रहा है, हमारी ग्रोथ रेट इस साल है 16 प्रतिशत से ज्यादा पिछले साल 19 प्रतिशत थी। प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय बढ़ रही है, बजट बढ़ रहा है। आज मध्यप्रदेश सभी के सहयोग से हिन्दुस्तान में सम्मान जनक स्थान बनाने में कामयाब हुआ है। मध्यप्रदेश के भवन के नींव के पत्थर संविदा कर्मचारी हैं। मंदिर का कलश दिखाई देता है लेकिन कलश जिन दिवारों पर टिका है उसे नींव के पत्थर टिका कर रखते हैं।


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की बड़ी घोषणाएं


1 • हजारों संविदा कर्मचारियों से बोले मुख्यमंत्री श्री चौहान  तुम्हारे चेहरे की मुस्कुराहट ने मेरी जिंदगी सार्थक कर दी। आज मैं और मेरे मंत्री आपका स्वागत करने आए हैं।

2 • मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की बड़ी घोषणा - संविदा कर्मचारियों की प्रतिवर्ष की अनुबंध प्रक्रिया होगी समाप्त।

3 • सभी संविदा कर्मचारियों को मिलेगा नेशनल पेंशन स्कीम का लाभ।

4 • संविदा कर्मचारियों का वेतन 90 प्रतिशत की जगह 100 प्रतिशत वेतन दिया जाएगा।

5 • संविदा कर्मचारियों को मिलेगा स्वास्थ्य बीमा का लाभ

6 • संविदा कर्मचारियों को अनुकंपा नियुक्ति का लाभ मिलेगा।

7 • रिटायरमेंट के समय ग्रेजुएटी का लाभ मिलेगा।

8 • नियमित पदों पर भर्ती में 50 प्रतिशत आरक्षण संविदा कर्मचारियों को मिलेगा।

9 • नियमित कर्मचारियों के समान अवकाश, विशेषकर मातृत्व अवकाश में संविदा कर्मचारी बेटियों का नियमित कर्मचारी की तरह अवकाश की सुविधा।

10 • सभी अवकाशों को नियमित कर्मचारियों की तरह किया जाएगा।

11 • आंदोलन के समय कटी हुई वेतन की राशि वापस होगी और दर्ज सभी केस समाप्त होंगे।