VIDEO: मध्य प्रदेश में शासकीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता, मुख्यमंत्री ने तारीख की घोषणा की देखिये - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

VIDEO: मध्य प्रदेश में शासकीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता, मुख्यमंत्री ने तारीख की घोषणा की देखिये

शिवराज ने कहा हमारी सरकार सदैव कर्मचारी हितैषी सरकार रही है। हमने कर्मचारियों के हितों में अनेक क्रांतिकारी फैसले किए हैं। पिछले दिनों घोषणा की थी कि हम राज्य के कर्मचारियों को केंद्र के समान महंगाई-भत्ता देंगे। हमने फैसला किया है कि केंद्र के समान 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता हम जनवरी माह से ही देंगे।






MP- भोपाल |मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य कर्मचारियों को केंद्र के समान 42 फीसदी महंगाई भत्ता देने का ऐलान किया है। जो जनवरी माह से लागू होगा और इसी माह के वेतन में जुड़कर एरियर के साथ तीन किश्तों में देय होगा। एक जुलाई, 2023 तक सेवा के 35 वर्ष पूर्ण करने वालों को चतुर्थ समयमान वेतनमान भी मिलेगा।


शासकीय कर्मचारियों को 6 महीने का एरियर भी मिलेगा


सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज जारी बयान में कहा कि, हमने फैसला किया है कि राज्य के कर्मचारियों को केंद्र के समान 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता जनवरी माह से ही दिया जाएगा। जनवरी से जून 2023 तक महंगाई भत्ते का एऱियर हम 3 समान किस्तों में देंगे। उल्लेखनीय है कि 1 जुलाई से 42% महंगाई भत्ता की मांग मध्य प्रदेश के कई कर्मचारी संगठनों द्वारा की गई थी।



मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा कि हमारी सरकार सदैव कर्मचारी हितैषी सरकार रही है। हमने कर्मचारियों के हितों में अनेक क्रांतिकारी फैसले किए हैं। पिछले दिनों घोषणा की थी कि हम राज्य के कर्मचारियों को केंद्र के समान महंगाई-भत्ता देंगे। हमने फैसला किया है कि केंद्र के समान 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता हम जनवरी माह से ही देंगे। जनवरी से जून तक महंगाई भत्ते का एरियर तीन समान किश्तों में दिया जाएगा। वे सभी कर्मचारी, जो छठवां वेतनमान प्राप्त कर रहे हैं, उनके महंगाई भत्ते में भी समानुपातिक वृद्धि की जाएगी।


मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हमने वर्ष 2014 में यह फैसला भी किया था कि जिन कर्मचारियों ने 30 वर्ष की सेवा पूर्ण कर ली है, उन्हें तृतीय समयमान वेतनमान दिया जाएगा। हमने यह फैसला भी किया है कि जिन कर्मचारियों ने एक जुलाई 2023 तक अपनी सेवा के 35 वर्ष पूरे कर लिए हैं, उन कर्मचारियों को चतुर्थ समयमान वेतनमान भी दिया जाएगा।


सीएम शिवराज सिंह चौहान की घोषणाएं


1 - राज्य के कर्मचारियों को केंद्र के समान मिलेगा 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता

2- जनवरी से जून तक महंगाई भत्ते का एरियर 3 समान किस्तों में मिलेगा

3- 42% महंगाई भत्ता जुलाई माह के वेतन में जुड़कर मिलेगा जो कि अगस्त माह से दिया जाएगा

3- छठवां वेतनमान प्राप्त कर रहे कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में भी समानुपातिक वृद्धि होगी

5- 1 जुलाई 2023 तक सेवा के 35 वर्ष पूर्ण करने वाले कर्मचारियों को चतुर्थ समयमान वेतनमान मिलेगा।