मार्बल घिसने वाले मजदूर के खाते में आए 221 करोड़, Income Tax विभाग का नोटिस पहुंचने के बाद मचा हड़कंप - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

मार्बल घिसने वाले मजदूर के खाते में आए 221 करोड़, Income Tax विभाग का नोटिस पहुंचने के बाद मचा हड़कंप

शिव प्रसाद निषाद के बैंक खाते से 221 करोड़ रुपए का लेनदेन दिखाया गया, उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के बरतनिया गांव के शिव प्रसाद निषाद के घर आयकर विभाग का नोटिस पहुंचने के बाद हड़कंप मच गया. शिव प्रसाद दिल्ली में पत्थर घिसाई का काम करते हैं।




अरबों रुपए के ट्रांजेक्शन की आयकर और पुलिस विभाग ने शुरू की जांच,इतने बड़े अमाउंट को जिन खातों से ट्रांजेक्शन किया गया है, जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।



उत्तर प्रदेश- बस्ती|बस्ती जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के बरतनिया गांव के शिव प्रसाद निषाद के घर Income Tax विभाग का नोटिस पहुंचने के बाद हड़कंप मच गया,मजदूर शिव प्रसाद दिल्ली में पत्थर की घिसाई का काम करते हैं. जब घर वालों को इस बात की जानकारी लगी तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई, आयकर विभाग के नोटिस में शिवप्रसाद निषाद के बैंक खाते से 221 करोड़ रुपए का लेनदेन दिखाया गया है।



आयकर विभाग ने शिवप्रसाद निषाद को नोटिस में 20 अक्टूबर तक सभी दस्तावेज लेकर हाजिर होने का आदेश दिया है, दिल्ली में मजदूरी कर रहे शिवप्रसाद को यह जानकारी हुई तो वह दिल्ली से भाग कर बस्ती पहुंचा. शिवप्रसाद आयकर विभाग में पहुंच कर इनकम टैक्स अधिकारी से मुलाकात कर कहा कि साहब मैं मजदूरी करता हूं, पत्थर घिस कर 500 की दिहाड़ी कमाता हूं. इतना पैसा किसने लेनदेन किया है. मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है. उसने बताया कि उसके पैन कार्ड का किसी ने गलत उपयोग कर लिया है. जिस खाते से 221 करोड़ का ट्रांजेक्शन किया गया इस बैंक अकाउंट के बारे में उसके पास कोई जानकारी नहीं है. उसके पास जो तीन खाते हैं, उनमें कोई पैसा ट्रांजेक्शन नहीं किया गया है।



अरबों रुपए के ट्रांजेक्शन की आयकर और पुलिस विभाग ने जांच शुरू कर दी है. एएसपी दीपेंद्र चौधरी ने बताया कि मामले की जानकारी के बाद निर्देश दिया गया है कि इतने बड़े अमाउंट को जिन खातों से ट्रांजेक्शन किया गया है, उनकी जांच की जाए. जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।