पुलिस कर्मियों को लोकेशन पर सेल्फी से देना होगा मौजूदगी का सबूत : चुनाव ड्यूटी को लेकर गाईड लाईन जारी - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

पुलिस कर्मियों को लोकेशन पर सेल्फी से देना होगा मौजूदगी का सबूत : चुनाव ड्यूटी को लेकर गाईड लाईन जारी


ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को अपनी लोकेशन सेल्फी के जरिए रोजाना भेजनी पड़ेगी। अगर लोकेशन में किसी भी तरह की गड़बड़ी पाई गई तो उस व्यक्ति पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।


MP-भोपाल |मध्य प्रदेश में चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने तैयारियां पूरी कर ली है, प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में महज कुछ ही दिनों का समय बचा है। जिसको लेकर अब पुलिस कर्मियों को चुनावी ड्यूटी की जिम्मेदारी सौंप दी है। इसके साथ ही चुनावी ड्यूटी को लेकर पुलिस कर्मियों को ट्रेनिंग दी जा रही है। ताकि चुनाव के दौरान आम जनता को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो, चुनाव आयोग द्वारा पुलिस कर्मियों के लिए एक खास तरह का नियम जारी किया गया है। जिसके तहत अब पुलिस वालो को चुनावी ड्यूटी के दौरान चयनित लोकेशन से सेल्फी भेजकर अपनी मौजूदगी का सबूत देना होगा। यदि कोई इस नियम का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।


चुनावी ड्यूटी के दौरान अब पुलिस कर्मियों को सेल्फी लेना हुआ अनिवार्य

बता दें कि रोजाना ड्यूटी के दौरान अब पुलिस कर्मियों और अधिकारियों को अपनी लोकेशन सेल्फी के जरिए रोजाना भेजनी पड़ेगी। अगर लोकेशन में किसी भी तरह की गड़बड़ी पाई गई या फिर किसी कार्य में गड़बड़ी पाई गई तो उस व्यक्ति पर सख्त कार्रवाई की जाएगी, चुनावी ड्यूटी के दौरान सभी पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को मतदान वाले दिन सबसे ज्यादा सतर्क रहने के निर्देश दिए गए है।

 

पुलिस वालों के लिए गाइड लाइन जारी


इसके साथ ही यह भी गाइड लाइन जारी की गई है कि जिन पुलिस कर्मियों की ड्यूटी जिस जगह पर लगी है। उस जगह पर तैनात अन्य पुलिसकर्मियो के साथ उन्हें सेल्फी लेनी होगी। इसके बाद सेल्फी को अपने अधिकारीयों के ग्रुप में भेजनी होगी। ताकि वो जान सके की जिस जगह पर ड्यूटी लगाई गई है। उसकी जगह पर कर्मचारी मौजूद रहे। जिसको लेकर पुलिस आयुक्त मकरंद देऊस्कर ने सभी पुलिसकर्मियों और अधिकारीयों को निर्देशित किया है। इससे ये पता किया जा सकता है कि जिस कर्मचारी की संबंधित या बीट में ड्यूटी लगाई गई है वो सही जगह ड्यूटी दे रहा है या किसी अन्य जगह पर है।