7th Pay Commission: होली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों को मिला तोहफा और भी बहुत कुछ देखिए इस Video में - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

7th Pay Commission: होली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों को मिला तोहफा और भी बहुत कुछ देखिए इस Video में


7th Pay Commission: होली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों को मिला तोहफा, महंगाई भत्ते में 4% का इजाफा, उज्ज्वला की सब्सिडी भी एक साल के लिए बढ़ी देखिए 

👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻



नई दिल्ली|DA Hike 7th pay commission केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार ने होली से पहले बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में 4 प्रतिशत की वृद्धि की है। अब कर्मचारियों को मिलने वाला महंगाई भत्ता 46 प्रतिशत से बढ़कर 50 प्रतिशत हो गया है। इसका फायदा 48.67 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 67.95 लाख पेंशनर्स को मिलेगा... बता दें कि महंगाई भत्ता साल में दो बार याने कि जनवरी और जुलाई में बढ़ाया जाता है।

इस बीच कर्मचारियों के लिए एक और गुड न्यूज आई है। DA में बढ़ोतरी के बाद ट्रैवल अलाउंस (TA) में भी इजाफा होना तय है। हालांकि, अभी साफ नहीं है कि कब इसे लागू किया जाएगा।

जानिए DA बढ़ने के बाद सैलरी कितनी हो जाएगी


आसान शब्दों में यहां समझे, मान लीजिये 46% DA के लिहाज से आपको 16,060 रुपए सैलरी मिल रही है। यानी 4% DA बढ़ने के बाद हर महीने 440 रुपए का फायदा होगा।वहीँ, आपकी बेसिक सैलरी 10 हजार रुपए और ग्रेड पे 1000 रुपए है। दोनों को जोड़ने पर टोटल 11 हजार रुपए हुआ। अब बढ़े हुए 50% महंगाई भत्ते के हिसाब से 5,500 रुपए होगा। सबको जोड़कर आपकी टोटल सैलरी 16,500 रुपए हो जाएगी।


सरकार ने गरीब परिवारों को बड़ा तोहफा दिया है। केंद्रीय कैबिनेट ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए पीएम उज्ज्वला योजना के उपभोक्ताओं को 300 रुपये की सब्सिडी जारी रखने की मंजूरी दी है।