पाकिस्तान: संसद में बजट पर बहस के दौरान विपक्ष से भिड़े इमरान के सांसद, एक महिला घायल, हंसते रहे पीएम देखें हंगामें दार VIDEO - Jai Bharat Express

Breaking

पाकिस्तान: संसद में बजट पर बहस के दौरान विपक्ष से भिड़े इमरान के सांसद, एक महिला घायल, हंसते रहे पीएम देखें हंगामें दार VIDEO





पाकिस्तान की संसद में जबरदस्त हंगामा देखने को मिला है। इतना ही नहीं संसद में गाली-गलौच और मारपीट तक हुई। इस हंगामें और मारपीट में एक महिला भी घायल हो गई। हालात इतने खराब हो गए कि सासंदों को भवन से भागने में दिक्कत होने लगी। बता दें कि बीते शुक्रवार को पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने अपना तीसरा बजट पेश किया था। इस बजट को विपक्ष ने एक सिरे से खारिज कर दिया था। यहां तक की विपक्ष ने वजट को गरीबों के लिए खतरनाक बताया था।

इसके बाद बजट प्रस्ताव पर बातचीत के लिए मंगलवार को विशेष मीटिंग बुलाई गई थी। पाकिस्तान के वित्त मंत्री शौकत तरीन ने शुक्रवार को बजट पेश किया था। शौकत तरीन और उनके भाई जहांगीर पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं। विपक्ष ने आरोप लगाया है कि दोनों भाईयों को इसलिए बचाया जा रहा क्योंकि वे प्रधानमंत्री इमरान खान के बेहद करीबी हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ जैसे ही बोलने खड़े हुए तो सत्ता पक्ष के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। फिर शहबाज शरीफ ने अपना भाषण बंद कर दिया, लेकिन तब तक संसद में मारपीट शुरू हो चुकी थी।

इस दौरान सांसद बजट की कॉपियों को एक-दूसरे की तरफ फैंकने लगे। बात इतनी बढ़ गई कि टेवल पर सामान सांसदों ने एक दूसरे पर फैंकना शुरू कर दिया। हंगामे और मारपीट का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसमें नेता एक दूसरे के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए दिखे।

इस हंगामे में महिला सांसद मलेका बुखारी घायल हो गईं। घायल सांसद इमरान खान की पार्टी की हैं। बताया जा रहा है कि इमरान खान की पार्टी के सांसद अली अवान ने खुलेआम गालियां दीं और मारपीट भी की। इसके बाद पूरा दोष विपक्ष पर ही थोप दिया गया। हैरान करने वाली तो यह है कि जब संसद में हंगामा, गाली-गलौच और मारपीट हो रही थी, उस दौरान पीएम इमरान खान समेत सत्ता पक्ष के तमाम नेता हंस रहे थे।