बेंगलूरु: पैगंबर मोहम्मद को लेकर कांग्रेस विधायक के भांजे की आपत्तिजनक पोस्ट से बवाल, पुलिस फायरिंग में दो की मौत, 60 घायल - Jai Bharat Express

Breaking

बेंगलूरु: पैगंबर मोहम्मद को लेकर कांग्रेस विधायक के भांजे की आपत्तिजनक पोस्ट से बवाल, पुलिस फायरिंग में दो की मौत, 60 घायल

बेंगलूरु: बेंगलूरु में एक विधायक के भांजे की फेसबुक पोस्ट के बाद हिंसा हो गई. ग़ुस्साई भीड़ ने विधायक के घर और थाने पर हमला कर दिया. पुलिस की फायरिंग में दो प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई. एक एडिश्नल कमिश्नर समेत 60 लोग घायल हुए हैं. वहीं पोस्ट लिखने के आरोप में कर्नाटक के विधायक अखंड श्रीनिवासमूर्ति के भांजे को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके साथ ही इस मामले में अबतक 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

दरअसल आरोप है कि विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के भांजे ने पैगंबर मोहम्मद साहब के ख़िलाफ़ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखी थी. ये ख़बर फैलने के बाद शाम साढ़े 7 बजे के क़रीब मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों लोगों की भीड़ उनके घर के बाहर जमा हो गई.

ग़ुस्साए लोगों ने विधायक के घर पर पत्थरबाज़ी की. इतने से ही ग़ुस्सा शांत नहीं हुआ तो वहां मौजूद 2-3 गाड़ियों में भी आग लगा दी. इसके बाद नाराज़ भीड़ डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन पहुंच गई और वहां भी जमकर हंगामा और तोड़-फोड़ की.

बवाल बढ़ता देख आख़िर में पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी. इस फायरिंग में दो लोगों की जान चली गई. पुलिस ने आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले विधायक के भांजे को गिरफ़्तार कर किया है.

वहीं इस पूरे मामले पर विधायक श्रीनिवास मूर्ति ने शांति बनाए रखने की अपील की है. विधायक ने कहा, ''मैं अखंड श्रीनिवास मूर्ति सभी मुस्लिम भाइयों से शांति की अपील करता हूं कि वो शांत रहें. जिस किसी ने गलती की है मैं उनके साथ बैठकर इस मामले को सुलझाऊंगा.''

हिंसा की इस घटना के ख़िलाफ़ कर्नाटक के अमीर-ए-शरीयत ने भी शांति की अपील की है. राज्य के गृह मंत्री बासवराज बोम्मई ने कहा है कि हिंसा में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा.