नई रिलेशनशिप में दरार डाल सकती हैं ये गलतियाँ - Jai Bharat Express

Breaking

नई रिलेशनशिप में दरार डाल सकती हैं ये गलतियाँ



प्यार इस जीवन का सबसे अनोखा अहसास हैं जो व्यक्ति को कभी हो सकता हैं। जब भी किसी व्यक्ति को प्यार होता है तो वह अपने प्यार को जताने की चाहत रखता हैं और रिश्ते को आगे बढ़ाने की ख्वाहिश रखता हैं। लेकिन अक्सर व्यक्ति प्यार में कुछ गलतियाँ कर बैठता है जिसकी वजह से उनकी बात बनने से पहले ही बिगड़ सकती हैं। आज हम आपको प्यार में होने वाली उन्हीं गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका ध्यान रखन बहुत जरूरी हैं। तो आइये जानते है इसके बारे में।
जल्दबाजी

प्यार में कभी भी जल्दबाजी न करें। सबसे पहले अपनी कमेस्ट्री और कनेक्शन देख लें। आप जिससे प्यार करते हैं उसके साथ आपने कितना वक्त बिताया है और रिलेशनशिप को लेकर उसके विचार क्या हैं, इन सभी बातों को अच्छी तरह से समझ लें। दरअसल, अक्सर यह होता है कि आप जल्दबाजी करके प्यार में चीजों को इजहार कर देते हैं और आपका पार्टनर ऐसा नहीं सोच रहा होता है। इसलिए, किसी भी चीज को लेकर जल्दबाजी बिल्कुल भी न करें। जैसा चल रहा है उसे उसी तरह से चलने दें और सही वक्त आने पर चीजों का इजहार करें।

भावनाओं को जल्द व्यक्त करना


अक्सर देखा गया है कि प्यार में लोग जल्द ही अपनी भावनाओं को व्यक्त कर देते हैं। कुछ ही दिन हुए होते हैं और सीधे 'मैं तुमसे प्यार करता हूं' तक पहुंच जाते हैं। प्यार का इजहार करने से पहले इस बात को देख लें कि क्या आप दोनों एक-दूसरे के साथ सहज महसूस कर रहे हैं या नहीं। भावनाओं को व्यक्त करने से पहले एक-दूसरे के साथ खूब वक्त बिताएं और अपने विचारों को साझा करें।
पहले ही दिन से अधिकार न जताएं

आमतौर पर ज्यादातर लोग प्यार में तीसरी गलती सबसे ज्यादा करते हैं। ऐसे लोग डेट के पहले ही दिन से अधिकार जताना शुरू कर देते हैं। इससे कई बार बात बिगड़ जाती है।

ज्यादा मैसेज न करें
नए रिश्ते में पार्टनर को ज्यादा फोन या मैसेज नहीं करना चाहिए। नहीं तो उनका आपके प्रति अट्रैक्शन कम हो जाएगा। असल में नए रिश्ते में एक-दूसरे के प्रति प्यार से पहले अट्रैक्शन का होना बेहद जरूरी होता है। चाहे आपको उनकी याद आए या उनसे बात करने का मन करें। फिर भी उन्हें मैसेज या कॅाल न करें।